A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 के बीच लिया जाएगा बड़ा फैसला, BCCI सभी टीमों के मालिकों के साथ करेगा मीटिंग, जानें पूरा मामला

IPL 2024 के बीच लिया जाएगा बड़ा फैसला, BCCI सभी टीमों के मालिकों के साथ करेगा मीटिंग, जानें पूरा मामला

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के बीच आईपीएल के सभी मालिकों को एक बैठक के लिए बुलाया है। इस बैठक में मेगा ऑक्शन को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

IPL- India TV Hindi Image Source : IPL IPL 2024 के बीच BCCI लेगा बड़ा फैसला!

Board of Control for Cricket in India: आईपीएल 2024 में अभी तक 13 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग टीमों के मालिकों की एक बैठक बुलाई है, जो 16 अप्रैल को अहमदाबाद में होगी। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर बातचीत होने वाली है, जिसमें अगले साल होने वाला मेगा ऑक्शन भी शामिल है। 

BCCI सभी टीमों के मालिकों के साथ करेगा मीटिंग

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल फ्रेंचाइजी के सभी दस मालिकों को बैठक के लिए निमंत्रण भेजा गया है। हालांकि यह अनुमान लगाया गया है कि मालिकों के साथ उनके सीईओ और ऑपरेशनल टीम भी आ सकती हैं। बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल शामिल होंगे।  हालांकि बैठक का एजेंडा अभी साफ नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि आईपीएल के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा होना तय है। 

रिटेन खिलाड़ियों की संख्या पर हो सकती है बात

आईपीएल में हर 2 साल के बाद मेगा ऑक्शन होता है। ऐसे में आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा। इससे पहले मेगा ऑक्शन साल 2022 में हुआ था। ऐसे में इस बैठक में रिटेन खिलाड़ियों की संख्या पर बात हो सकती है। इस मुद्दे पर विभिन्न मालिकों के अलग-अलग विचार हैं। आईपीएल मालिकों के एक वर्ग का मानना ​​है कि रिटेंशन की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। कुछ का सुझाव है कि रिटेन खिलाड़ियों की संख्या आठ तक होनी चाहिए। दूसरी ओर राइट टू मैच कार्ड को फिर से शुरू करने के बारे में भी चर्चा हो रही है।

बढ़ाया जा सकता है टीम पर्स 

मेगा ऑक्शन 2025 से पहले टीम पर्स को बढ़ाने की मांग भी रखी जा सकती है। ये एक ऐसा विषय जिस पर हमेशा आईपीएल सेटअप के विभिन्न वर्गों के बीच अलग-अलग राय होती है। पिछले मिनी ऑक्शन से पहले सभी टीमों के पर्च को 100 करोड़ रुपये किया गया था। लेकिन इस बार इसके और बढ़ने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें

Slow Over Rate Rule: क्या होता है स्लो ओवर रेट, जिसके चलते पंत-गिल को हुआ लाखों का नुकसान

आर अश्विन IPL में आज पूरा करेंगे खास 'दोहरा शतक', धोनी-विराट के साथ इस लिस्ट में होंगे शामिल

Latest Cricket News