Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आर अश्विन IPL में आज पूरा करेंगे खास 'दोहरा शतक', धोनी-विराट के साथ इस लिस्ट में होंगे शामिल

R Ashwin: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला जाने वाला मैच आर अश्विन के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच का हिस्सा बनते ही एक खास क्लब में अपनी जगह बना लेंगे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 01, 2024 11:48 IST
R Ashwin- India TV Hindi
Image Source : AP अश्विन IPL में आज पूरा करेंगे खास 'दोहरा शतक'

Ravichandran Ashwin: IPL 2024 का 14वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस सीजन में मुंबई इंडियंस पहली बार अपने घर पर खेलने उतरेगी। ये मैच राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन के लिए भी काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच में एक खास दोहरा शतक पूरा करेंगे। 

खास 'दोहरे शतक' के करीब आर अश्विन

आर अश्विन साल 2009 से आईपीएल में खेल रहे हैं। वह अभी तक 199 मैच खेल चुके हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला जाने वाला मैच उनके आईपीएल करियर का 200वां मैच होगा। इसी से साथ रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की एलीट लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा लेंगे। इस लिस्ट में एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज शामिल हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी 

253 मैच - एमएस धोनी

245 मैच - रोहित शर्मा
245 मैच - दिनेश कार्तिक
240 मैच - विराट कोहली
229 मैच - रवींद्र जडेजा

आईपीएल में इन टीमों के लिए खेल चुके हैं अश्विन 

आर अश्विन ने साल 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था। इसके बाद वह राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स, किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) और दिल्ली कैपिटल्स खेले थे। वहीं, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में वह जस्थान रॉयल्स से जुड़ गए थे। आर अश्विन ने आईपीएल में अभी तक 199 मैचों में 7.04 की इकॉनमी से 172 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, उन्होंने बतौर बल्लेबाज 743 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक भी शामिल है। 

ये भी पढ़ें

DC vs CSK: ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 के बीच BCCI ने लिया ये बड़ा एक्शन

CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड से हुई बड़ी मिस्टेक, जीत सकते थे लगातार 3 मुकाबले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement