Thursday, May 02, 2024
Advertisement

CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड से हुई बड़ी मिस्टेक, जीत सकते थे लगातार 3 मुकाबले

सीएसके की टीम आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच हारी है और इसके साथ वो प्वाइंट्स टेबल में भी दूसरे स्थान पर फिसल गई है। दिल्ली कैपिटल्स ने उसे 20 रन से मात देने में कामयाबी हासिल की।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 01, 2024 12:08 IST
ruturaj gaikwad- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड से हुई बड़ी मिस्टेक, जीत सकते थे लगातार 3 मुकाबले

MS Dhoni IPL 2024 CSK : इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स को पहली हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने अपने पहले दो मैच जीत लिए थे और इसके बाद टीम अंक तालिका में भी नंबर एक पर जा पहुंची थी, लेकिन एक हार के बाद अब टीम दूसरे नंबर पर​ खिसक गई है। सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच को भी जीत सकती थी, लेकिन रुतुराज गायकवाड की एक गलती टीम पर भारी पड़ गई। 

पहली बार आईपीएल में सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं गायकवाड 

इस साल के आईपीएल के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले सीएसके की ओर से ऐलान किया गया कि चेन्नई सुपरकिंग्स के नए कप्तान रुतुराज गायकवाड होंगे। इसके बाद से लगातार यही देखा जा रहा है कि रुतुराज गायकवाड कैसी कप्तानी अपनी टीम की करते हैं। हालांकि एमएस धोनी उनकी मदद करने के लिए हर वक्त मौजूद रहते हैं, लेकिन आखिरी फैसला तो गायकवाड को ही लेना होता है। इस बीच पहले दो मैच जब रुतुराज गायकवाड की कप्तानी में सीएसके ने जीते तो उनकी खूब तारीफ भी हुई। पहले दो मैचों में पूर्व कप्तान एमएस धोनी बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आए। तीसरे मैच में वे बल्लेबाजी के लिए उतरे, उन्होंने खूब रन भी बनाए, लेकिन फिर भी टीम जीत से 20 रन कम रह गई। 

धोनी नंबर आठ पर आए बल्लेबाजी करने 

इस बीच अब सवाल यही है कि धोनी आखिर आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए क्यों आ रहे हैं। हालांकि इससे पहले भी ये कहा गया था कि इम्पैक्ट प्लेयर रूल के कारण धोनी अब आठवें नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे, लेकिन अगर जरूरत के हिसाब से बैटिंग आर्डर में बदलाव किया जाए तो इसमें दिक्कत क्या है। धोनी जब 17वें ओवर में बल्लेबाजी करने लिए आए तो टीम का स्कोर छह विकेट पर 120 रन था, यानी जीत के लिए अभी भी काफी रन चाहिए थे, लेकिन ओवर ज्यादा नहीं बचे थे। धोनी ने आते ही पहली बॉल पर चौका भी लगाया। इसके बाद उन्होंने चौके और छक्कों की बारिश सी कर दी, लेकिन फिर भी बॉल कम रह गईं। अगर धोनी यहीं पर नंबर 6 या सात पर आते तो हो सकता था ये टारगेट अचीव हो जाता। 

धोनी ने 16 बॉल पर बनाए 37 रन 

धोनी ने इस मैच में 16 बॉल पर 37 रन की धाकड़ पारी खेली। उन्होंने चार चौके और 3 छक्के लगाए। टीम लक्ष्य से केवल 20 रन पीछे रह गई। यानी धोनी को अगर चार से पांच बॉल और खेलने के लिए मिल जाती तो क्या पता, सीएसके इस मैच को अपने नाम करने में कामयाब हो जाती। खैर अब तक मैच खत्म हो गया है और सीएसके इसे हार भी गई है, लेकिन आगे से सीएसके मैनेजमेंट को जरूर इस बारे में सोचना होगा, ताकि बाकी मैचों में जीते हुए मैच में कहीं हार न मिले। क्योंकि आईपीएल में एक एक मैच काफी अहम होता है, उसी के आधार पर टॉप 4 टीमें आगे जाती हैं। 

यह भी पढ़ें 

DC vs CSK: ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 के बीच BCCI ने लिया ये बड़ा एक्शन

IPL 2024: ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा कीर्तिमान, CSK के खिलाफ कर दिखाया ये कारनामा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement