Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2024: ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा कीर्तिमान, CSK के खिलाफ कर दिखाया ये कारनामा

DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2024 में जीत का खाता खोल लिया है। सीएसके के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने जीत के साथ एक खास लिस्ट में भी अपनी जगह बनाई।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 01, 2024 7:45 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPL पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा कीर्तिमान

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2024 में लगातार दो हार के बाद आखिरकार जीत का खाता खोल लिया है। रविवार को विशाखापट्टनम के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और जीत अपने नाम की। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम ने सीएसके के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। दिल्ली ने एक ऐसा कारनामा किया जो सीएसके के खिलाफ अभी तक तीन टीमें ही कर सकी थीं। 

दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा कीर्तिमान

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में 20 रनों से बाजी मारी। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की ये 11वीं जीत हैं। इसी के साथ दिल्ली की टीम सीएसके के खिलाफ आईपीएल में 10 से ज्यादा मैच जीतने वाली चौथी टीम बन गई है। इससे पहले ये कारनामा मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें कर चुकी हैं। 

आईपीएल में सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत

20 जीत - मुंबई इंडियंस

13 जीत - राजस्थान रॉयल्स
13 जीत - पंजाब किंग्स
11 जीत - दिल्ली कैपिटल्स
10 जीत - कोलकाता नाइट राइडर्स

दिल्ली के बल्लेबाजों ने किया दमदार प्रदर्शन 

ऋषभ पंत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। दिल्ली की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। डेविड वॉर्नर ने 52 रन और पृथ्वी शॉ ने 43 रन बनाए। इसके बाद पंत ने भी 51 रन की पारी खेली। लेकिन इस टारगेट के जवाब में सीएसके की टीम 171 रन ही बना पाई। सीएसके के लिए अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। इनके अलावा एमएस धोनी ने नाबाद 37 रन की पारी खेली। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: CSK की हार के बाद Points Table में बड़ा उलटफेर, टॉप पर पहुंच गई ये टीम

42 साल की उम्र में धोनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने एशिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement