Friday, May 10, 2024
Advertisement

42 साल की उम्र में धोनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने एशिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज

MS Dhoni: एमएस धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में विस्फोटक पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने टी20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 01, 2024 6:31 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL 42 साल की उम्र में धोनी ने रचा इतिहास

MS Dhoni DC vs CSK Match: आईपीएल 2024 का 13वां मैच विशाखापट्टनम के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच खेला गया। ये मैच क्रिकेट फैंस के लिए काफी खास रहा। इस मैच में एमएस धोनी बल्लेबाजी करने उतरे। आईपीएल के इस सीजन में ये पहला मौका था, जब धोनी ने बल्लेबाजी की। इस मैच में सीएसके को भले ही हार का सामना करना पड़ा। लेकिन धोनी के बल्ले से एक शानदार पारी देखने के मिली। 

धोनी की बल्लेबाजी ने जीता फैंस का दिल 

महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में 16 गेंदों का सामना किया और 231.25 की स्ट्राइक रेट से 37 रन बनाए। इस दौरान धोनी ने चार चौके और तीन छक्के जड़े। इस विस्फोटक पारी के लिए धोनी ने स्ट्राइकर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया है। बता दें आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले खिलाड़ी को ये अवॉर्ड दिया जाता है, जिसने कम से कम 10 गेंद खेलनी जरूरी होती हैं। 

42 साल की उम्र में धोनी ने रचा इतिहास

एमएस धोनी ने इस पारी के दौरान बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में 7000 रन पूरे किए। धोनी टी20 में बतौर कीपर 7000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। इससे पहले ये कारनामा क्विंटन डि कॉक और जोस बटलर ने ही किया था। ऐसे में धोनी एशिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने जिसने टी20 क्रिकेट में 7000 रन का आंकड़ा छुआ। 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर

8578 रन - क्विंटन डि कॉक

7721 रन - जोस बटलर
7036 रन - एमएस धोनी
6962 रन - मोहम्मद रिजवान
6454 रन - कामरान अकमल 

20 रनों से हारी सीएसके की टीम 

इस मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 192 रनों का टारगेट दिया था। जिसके जवाब में सीएसके की टीम 171 रन ही बना पाई। यह चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन पहली हार है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने इस जीत के साथ मौजूदा सीजन में अपनी जीत का खाता खोला। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में पहली हार के बाद क्या बोले CSK के कप्तान, बताया कहां हो गई चूक

IPL 2024 में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे MS Dhoni, कोहली को छोड़ दिया पीछे; जीता खास अवॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement