Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2024: CSK की हार के बाद Points Table में बड़ा उलटफेर, टॉप पर पहुंच गई ये टीम

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है। इस मैच के बाद एक नई टेबल टॉपर टीम मिल गई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 01, 2024 6:58 IST
IPL 2024 Latest Points Table- India TV Hindi
Image Source : IPL CSK की हार के बाद Points Table में बड़ा उलटफेर

IPL 2024 Latest Points Table: आईपीएल 2024 में रविवार (31 मार्च) को डबल-हेडर मैच खेले गए। डबल-हेडर का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात की टीम ने बाजी मारी। वहीं, शाम के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स जीत दर्ज की। इन दोनों मैचों के नतीजों के बाद प्वॉइंट्ल टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 

Points Table में बड़ा उलटफेर

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर थी। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 20 रनों से हार का सामना करना वह दूसरे पायदान पर खिसक गई है। वहीं, सीएसके की हार से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। 

CSK को मिली सीजन की पहली हार 

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 में अभी तक 3 मैच खेले हैं। इनमें से शुरुआती दोनों मैचों में उसे जीत मिली थी। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला गंवाने के बाद उसे सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो मैच खेले हैं और उसे दोनों मैचों में जीत मिली है। दोनों टीमों के फिलहाल  4-4 अंक हैं, लेकिन बेतर नेट रन रेट होने की वजह से कोलकाता प्वॉइंट्स टेबल में सीएसके से आगे निकल गई है। 

दिल्ली कैपिटल्स को हुआ फायदा 

दिल्ली कैपिटल्स ने  आखिरकार इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोल लिया है। इससे पहले उसे शुरुआती दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के बाद उसे प्वॉइंट्स टेबल में भी फायदा हुआ है। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम प्वॉइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर दिल्ली की जीत से पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1-1 पायदान का नुकसान हुआ है। वहीं, मुंबई इंडियंस को अभी भी सीजन की पहली जीत का इंतजार हैं। मुंबई के अलावा सभी टीमों ने जीत का खाता खोल लिया है। 

टॉप-4 में गुजरात की टीम बरकरार 

गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर सीजन की दूसरी जीत हासिल की। लेकिन उसे प्वॉइंट्स टेबल में ज्यादा फायदा नहीं हुआ है। वह चौथे पायदान पर बनी हुई है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स तीसरे पायदान पर है। इन दोनों टीमों ने 2-2 मुकाबले जीते हैं, लेकिन नेट रन रेट से चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम गुजरात से आगे है। 

ये भी पढ़ें

42 साल की उम्र में धोनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने एशिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज

IPL 2024 में पहली हार के बाद क्या बोले CSK के कप्तान, बताया कहां हो गई चूक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement