Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

DC vs CSK: ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 के बीच BCCI ने लिया ये बड़ा एक्शन

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने 20 रनों से बाजी मारी। लेकिन इस मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के खिलाफ बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 01, 2024 10:44 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2024 के बीच BCCI ने पंत के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन

Rishabh Pant IPL 2024: आईपीएल 2024 का 13वां मैच विशाखापट्टनम के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 रनों से बाजी मारी। ये इस सीजन में दिल्ली की पहली जीत भी थी। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। लेकिन इन सब के बीच उनके लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बीसीसीआई ने उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। 

ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में उनकी टीम की ओर से  धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। स्लो ओवर रेट के चलते ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। बता दें दिल्ली कैपिटल्स की टीम नियमित समय के अंदर 20 ओवर पूरा नहीं कर पाई थी, टीम तय समय से 3 ओवर पीछे चल रही थी। यही वजह से आखिरी 2 ओवर में टीम को 4 की जगह 5 फील्डर 30 गज के सर्कल के अंदर रखने पड़े थे। 

आईपीएल ने जारी की प्रेस रिलीज

आईपीएल की प्रेस रिलीज के मुताबिक, 31 मार्च को डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। 

ऋषभ पंत को आने वाले मैचों में रहना होगा सावधान 

स्लो ओवर रेट के नियम के मुताबिक, पहली बार ये गलती किए जाने पर कप्तान पर सिर्फ 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। अगर सीजन में दूसरी बार ये गलती होगी है तो कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगता है। टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया जाता है। वहीं, तीसरी बार यह गलती करने पर कप्तान पर 30 लाख रुपये के साथ एक मैच का बैन लगाया जाता है, इसके साथ ही टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया जाता है। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा कीर्तिमान, CSK के खिलाफ कर दिखाया ये कारनामा

IPL 2024: CSK की हार के बाद Points Table में बड़ा उलटफेर, टॉप पर पहुंच गई ये टीम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement