Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: 18 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, अपनी पहली ही पारी में तोड़ दिया 16 साल पुराना रिकॉर्ड

DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ के खिलाफ खेले गए मैच में केकेआर टीम के लिए 18 साल के एक बल्लेबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी ने अपने करियर की पहली ही पारी में अर्धशतक जड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 04, 2024 9:15 IST
Angkrish Raghuvanshi- India TV Hindi
Image Source : IPL 18 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास

Angkrish Raghuvanshi: कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवर में 272 रन बनाने का कारनामा किया। इस दौरान 18 साल के बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने काफी महफिल लूटी। अंगकृष रघुवंशी भले ही आईपीएल में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने अपनी पहली आईपीएल पारी में ही लीग के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

18 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास

अंगकृष रघुवंशी ने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। इसी के साथ अंगकृष रघुवंशी आईपीएल के इतिहास में करियर की पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए।  अंगकृष ने  18 साल, 303 दिन की उम्र में ये कारनामा किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीवत्स गोस्वामी के नाम था। श्रीवत्स गोस्वामी ने साल 2008 में 19 साल 1 दिन की उम्र में अपनी आईपीएल की पहली पारी में अर्धशतक लगाया था। 

इस लिस्ट में भी निकले सबसे आगे 

अंगकृष ने 25 गेंद पर अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ा। इसी के साथ अंगकृष रघुवंशी 200 स्ट्राइक रेट के साथ आईपीएल अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए। वहीं, ये आईपीएल करियर की पहली पारी में बनाया गया दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले 2008 में जेम्स होप्स ने अपनी पहली आईपीएल पारी में 24 गेंद में फिफ्टी लगाई थी। 

अंगकृष रघुवंशी को ऑक्शन में मिली इतनी रकम 

कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अंगकृष रघुवंशी को 20 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। बता दें, अंगकृष रघुवंशी के बचपन के कोच अभिषेक नायर हैं, जो केकेआर की टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा हैं। इसके अलावा अंगकृष ने भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 भी खेला था। इस वर्ल्ड कप में वह टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने छह पारियों में 278 रन बनाए थे। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: ऋषभ पंत पर मंडराया बैन का खतरा! BCCI ने इस गलती के चलते लगाया 24 लाख का जुर्माना

IPL 2024 में बना बड़ा कीर्तिमान, लीग के 16 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement