Saturday, July 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 15 May 2024: आज ये राशि के जातक कर सकते हैं अपने प्यार का इजहार, जानें किसके नसीब में होगा अपने प्यार का साथ, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 15 May 2024: आज का दिन (15 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 15, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 15 May 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 15 May 2024

Love Horoscope 15 May 2024: आज का दिन (15 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

आप आज डिवाइन लव को महसूस कर सकते हैं। रिश्तों में डिप्लोमेट होना बेहद जरूरी है। नए अनुभवों के लिए कुछ अलग करने से पीछे न हटें। अपने कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और रोमांस के स्वप्न लोक में खो जाएं। अचानक कोई अलगाव भी आपको प्रभावित कर सकता है आप अपने माता-पिता के नजदीक महसूस करेंगे, इसके साथ ही प्रेम के रिश्तों में अंतरंगता में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आपको अपने पार्टनर से एक सरप्राइज मिल सकता है। अपनी लव लाइफ के प्रति आश्वस्त रहें क्योंकि आप दोनों को एक दूसरे पर पूरा विश्वास है और यही विश्वास आपके जीवन को स्वर्ग बनाएगा।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

इस समय घरेलु मामले जैसे घर की मरम्मत या नवीकरण में आपका अधिकतर समय बीतेगा। अपनी चाहत को यादगार बनाने के लिए कुछ खास करें, जैसे लॉन्ग ड्राइव पर जाना या अपने साथी के पसंद का खाना बनाना। बस जीवन का मज़ा लेने के लिए जुए और गलत आदतों से दूर रहें। आपका थोड़ा प्रयास आज आपके घरेलू और व्यावसायिक मामलों को हल कर सकता है। प्यार में गलतफहमी का योग है लेकिन इन मुद्दों को शांति और नम्रता से संभालें। जब कोई आपको अपने दिल की बातें बताता है तो इसका मतलब है कि वो आपके प्रति आकर्षित है, ऐसे में आप भी उन्हें स्वयं को 'महसूस' करने की अनुमति दें।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

अपने प्रियतम से बढ़ती नजदीकियों के कारण आपको ऐसा लग रहा है जैसे आप स्वर्ग में हैं। बेहतरीन रोमांटिक जीवन के लिए एक दूसरे से अपने विचारों को शेयर करें। नृत्य, संगीत या संचार से भी भावनाओं को व्यक्त किया जा सकता है। छोटी यात्राओं की संभावना है। आज आपके पास कुछ अतिरिक्त पैसे हैं और आप यह सोच रहे हैं कि उनका क्या करें? सही से निर्णय लें। आज कंजूस न बनें और अपने स्वीटू को कोई उपहार ज़रूर दें और साथ ही अपने रोमांटिक भावनाओं को भी व्यक्त करें। इससे आपका रिश्ता मीठा और स्पाइसी हो जायेगा, जिसका होना बेहद जरूरी है।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

आपके विरोधी चाहे कुछ भी कर लें लेकिन आपके उत्साह को कम नहीं कर सकते। आपका परिवार आपके साथ है और प्रेम जीवन भी समृद्ध है। साथ में किया सफर आपके प्रेम की आग को और अधिक भड़का सकता है इससे आप एक दूसरे से दूर रहने के बारे में कभी नहीं सोचेंगे। आज आपको स्वयं में कुछ ऐसे सुधार लाने की सलाह दी जाती है जिसके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे थे। नए रिश्ते को शुरू करने और पुराने रिश्ते को पुनर्जीवित करने के लिए अच्छा समय है। प्रियतम को चॉकलेट और अपने प्यार की गर्मजोशी का उपहार दें और अपने प्रेम भरे जीवन का आनंद लें।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

एक नया रिश्ता आपके दरवाज़े पर दस्तक दे रहा है लेकिन आप इसे लेकर असमंजस में हैं। अधिक सोचना छोड़कर खुले दिल से इसका स्वागत करें। खुशियों भरे इस दिन रात को ऐसे ही व्यर्थ न जाने दें। साथी के परिवार की परेशानियों में शामिल होकर उन्हें हल करें। अपने विचारों को समझने और उन पर अमल करने के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ है। जरूरी निर्णय लेते समय अपने दिल की सुनें या अपने पार्टनर के साथ चीज़ों का निरीक्षण करें, साथ ही अपने साथी के सुझावों पर भी ध्यान दें। अपने आत्मविश्वास और खुद की पहचान को ऐसे ही बनाए रखें।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

आज आपके हर ड्रीम के पूरा होने का समय आ चुका है जहां आपको खूबसूरत पल का सुख प्राप्त होगा। यह वक्त गंभीर होकर अपने रोमांटिक जीवन के बारे में सोचने और उसपर अमल करने का है। हाल ही में हुआ घाटा आपको सोच समझ कर धन व्यय की सीख दे रहा है। आज समय है शर्म छोड़ कर दुनिया को अपने बारे में बताने का। किसी से प्यार है और आपको लगता है कि यही आपका जीवनसाथी है तो बस आगे बढ़ें और इजहार कर दें। आज आपके सितारे उच्च हैं इसलिए आज जो चाहेंगे वो आपको पक्का मिलेगा। आपने एक ऐसे सोलमेट को पाया है जो पूरी उम्र आपका साथ देगा।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

आपका लक पूरी तरह से आपके साथ है इसलिए आज के दिन को पूरा एन्जॉय करें। किसी खास की तलाश है तो कॉलेज के समूह में कोई आपका इंतज़ार कर रहा है। रिश्ता अगर पुराना है तो इसकी खुशबु को बरकरार रखने के लिए कोशिश करते रहें। आज भाग्य आपके साथ है और आपको धन, प्रसिद्धि व पहचान प्राप्त होगी। आप वैवाहिक जीवन का आनंद ले रहे है। रोमांस की दृष्टि से भी आप भाग्यशाली है। आने वाले समय में आप कुछ गुलाबी क्षणों को एन्जॉय कर सकते है। जीवन का हर पल अलग और अनूठा है इसलिए इन्हे गवांने की जगह उनका सही उपयोग करें।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

बच्चों के लिए अभी संकट का समय है जो स्वास्थ्य या निजी जीवन से भी संबंधित हो सकता है। रोमांस में समस्याएं आएंगी। अगर आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो अपने प्रियतम को अपने दिल की बात बताने का समय दें और उसे ध्यान से सुनें। आज का मंत्र यही है कि अतीत की बंधनों को तोड़कर नए दौर का खुले दिल से स्वागत करें। अपने काम में व्यस्त होने के कारण आप अपनी चाहत से दूर हो रहे है इसलिए कुछ नया सोचें और उन्हें अपने करीब लाएं। मूड उदास है तो अपने दोस्तों के साथ घूमें-फिरें और जीवन को खुले दिल से जिएं।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

पिता या पिता के समान कोई व्यक्ति जीवन के हर मोड़ पर आपकी मदद करेगा इसलिए उनका हमेशा ध्यान रखें। एक लम्बी दूरी की यात्रा आपके दिल के तारों को किसी खास के साथ जोड़ सकती है। पूरे जोश और उत्साह से अपने जीवन के इन क्षणों का स्वागत करें। आज भाग्य आपके पक्ष में है। आपकी इच्छा अपनी भावनाओं का खूबसूरती से इजहार करने और चीज़ों को खास बनाने की है। अपने साजन पर पूरा विश्वास करें क्योंकि विश्वास आप दोनों को हमेशा जोड़ कर रखेगा। जीवन को रंगीन बनाने के लिए अपने जीवनसाथी को समय समय पर यह भरोसा दिलाना न भूलें की आप उनसे प्यार करते हैं।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

कोई रिश्ता अगर इस समय काम नहीं कर रहा है तो वो लाइलाज बीमारी की तरह है। ऐसे में इस रिश्ते से छुटकारा पाना ही अच्छा विकल्प है। आपका व्यक्तित्व और मानसिक शक्तियां आपके प्लस पॉइंट हैं। अचानक कोई दुःख या झटका आपको विचलित कर सकता है। महीने के यह कुछ दिन आपको नयी दुनिया में ले जायेंगे जहाँ आपको आपके सबसे खास व्यक्ति का प्यार और सम्मान प्राप्त होगा। रोमांस भी आज चरम सीमा पर होगा। आज आप स्वयं को बेहद भाग्यशाली मानेंगे। दूसरों की गलतियों और अनुभवों से कुछ सीखें। आपकी सरलता और आपका हंसमुख रवैया आपकी ताकत है।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

अगर आप कोई नया रिश्ता चाहते हैं तो यह समय आपके लिए चमत्कारों भरा है क्योंकि आपके सितारों के अनुसार जल्द ही आपके विवाह की संभावना है। अपने जो भी भविष्य के सपने देखें हैं, वह ज़रूर सच होंगे। पारिवारिक सघर्ष या कानूनी मुद्दे अभी कष्टदायक हो सकते हैं। इतने दिन व्यस्त रहने के बाद अब आप शांति चाहते हैं। यह अवधि आप दोनों को और भी नजदीक ले आएँगी क्योंकि शांति प्यार की ही भाषा हैं। आपका साथी समय और निकटता की मांग कर सकता है क्योंकि आप उसे वक्त नहीं दे पा रहे हैं। कुछ नए रिश्ते बनने और पुराने रिश्तों के रंगीन होने की संभावना है।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

उदास या अकेलापन महसूस कर रहे हैं तो उस व्यक्ति से बात करें जो आपके जीवन में सबसे अधिक महत्वपूर्ण है, उसकी चुलबुली बातें आपको सबकुछ भुला देंगी। अच्छे प्रदर्शन के लिए लगातार प्रयास और मेहनत करना ज़ारी रखें। अगले कुछ दिन आपके सबसे ख़ुशी से भरे दिनों में से एक है। आज आप अत्यधिक ऊर्जावान और उत्साही महसूस करेंगे। आप खुद को अपने परिवार के करीब पाएंगे। प्रेम का इजहार करने में पीछे न रहें। रोमांस भी तभी आनंददायक हो सकता है जब आप अपने साथी को बता पाएं कि आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Kaal Bhairav Temple: काल भैरव मंदिर में जलाएं इस तेल का दीया, चमक जाएगा भाग्य

ये 3 राशियां फिजूलखर्ची करने में सबसे अव्वल, ऐसे सुधर सकता है इनका आर्थिक पक्ष

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement