Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024 Points Table: KKR से छीना नंबर-1 का ताज, RR vs RCB मैच के बाद टॉप पर पहुंची ये टीम

IPL 2024 Points Table: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम को प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है। वहीं, आरसीबी की टीम को नुकसान का सामना करना पड़ा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 07, 2024 7:21 IST
IPL 2024 Points Table- India TV Hindi
Image Source : IPL आईपीएल 2024 प्वॉइंट्स टेबल

IPL 2024 Latest Points Table: आईपीएल 2024 में अभी तक 19 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। सीजन के 19वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने थीं। जहां राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर सीजन की चौथी जीत अपने नाम की। इस मैच के बाद आईपीएल 2024 की प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है और एक नया टेबल टॉपर मिल गया है। 

आईपीएल 2024 की Points Table में बड़ा बदलाव 

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 4 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। जीत का चौका लगाने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम को प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है। वह 4 जीत के साथ टॉप पर पहुंच गई है। राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स से नंबर-1 का ताज छीन लिया है। बता दें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अभी तक 3 मैच ही खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। केकेआर का नेट रन रेट भी राजस्थान से बेहतर है। ऐसे में वह अपना अगला मैच जीतकर एक बार फिर टॉप पर आ सकती है। 

RCB की टीम का बुरा हाल 

दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का खराब प्रदर्शन जारी है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने हार की हैट्रिक लगा दी है। आरसीबी की टीम ने इस सीजन में अभी तक 5 मैच खेले लिए हैं। इनमें से वह एक मैच ही जीत सकी है और 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस खराब प्रदर्शन के साथ वह प्वॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर है। उसका नेट रन रेट भी -0.843 का है। 

टॉप-4 में ये टीमें बरकरार 

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ टॉप-4 में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें बनी हुई हैं। 4 मैचों में 2 जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे नंबर पर है। वहीं, 3 मैचों में 2 जीत के साथ चौथे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है। 

ये भी पढ़ें

RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स का बड़ा कीर्तिमान, IPL के इतिहास में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

मयंक यादव से डर गया गुजरात टाइटंस का ये धाकड़ बल्लेबाज, अपने खिलाड़ियों को दिया खास सुझाव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement