Monday, July 22, 2024
Advertisement

Love Horoscope 14 May 2024: लव लाइफ में कई नए अनुभव देकर जाएगा आज का दिन, पार्टनर खोलेगा दिल के राज, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 14 May 2024: आज का दिन (14 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: May 14, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 14 May 2024: आज का दिन (14 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आपके सहकर्मी आज आपकी चिंता या दुःख का कारण बन सकते हैं। आपकी लव लाइफ अभी परियों की कहानी जैसी है। लव बर्ड्स के बीच नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं। आपके दिल का सबसे करीबी व्यक्ति आज आपको कोई अच्छी ख़बर या सरप्राइज़ दे सकता है, जिससे आपका दिन बन जाएगा। कड़ी मेहनत और प्रयास से अच्छे परिणाम मिलेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपके जीवन में प्यार के स्पर्श से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। अगले कुछ दिन आपके सबसे ख़ुशी के दिनों में से कुछ होंगे। आज आप बेहद ऊर्जावान और उत्साही महसूस करेंगे। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज अपनी नई इच्छा व्यक्त करने के लिए अच्छा दिन है, बस इसे व्यक्त करने का तरीका अलग और नया होना चाहिए। आज आप अपने किसी खास दोस्त को डेट पर ले जा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि आज बहुत खास दिन है जब आप दिव्य प्रेम की तलाश में हैं। रोमांस का भरपूर आनंद लेने के लिए आपको अपनी कल्पना और बुद्धि का इस्तेमाल करना होगा। याद रखें, प्रेम संबंध हमें आत्मविश्वास के साथ-साथ दूसरों के प्रति सम्मान भी सिखाते हैं। आप खुद को अपने परिवार के करीब पाएंगे। अपने प्यार का इजहार करने में पीछे न हटें। आपका व्यक्तित्व और कूटनीतिक स्वभाव आपके सकारात्मक बिंदु हैं जिसके कारण आप अधिक मित्र बनाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकालें और उन पारिवारिक और व्यक्तिगत मामलों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप लंबे समय से अनदेखा कर रहे हैं। ख़ुश रहिए, क्योंकि कोई बहुत दिलचस्प चीज़ आपका इंतज़ार कर रही है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और आपको लगता है कि यही आपका जीवनसाथी है तो आगे बढ़ें और इसका इजहार करें। आज आपके सितारे बुलंद हैं इसलिए आप जो चाहेंगे वह आपको अवश्य मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि घरेलू मामले आज आपको व्यस्त रखेंगे, जिसके कारण आप अपने प्रिय के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे लेकिन आप कॉल करके या मैसेज के जरिए "आई लव यू" कहकर अपनी भावनाओं का इजहार कर सकते हैं। अपनी सभी योजनाओं को पूरा करने के लिए अपनी कल्पना का प्रयोग करें। अपनी सभी योजनाओं को पूरा करने के लिए अपनी कल्पना का प्रयोग करें।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है और इसमें कई ऐसे पल आएंगे जो आपको उत्साहित कर देंगे। ध्यान रखें, अगले कुछ दिनों तक अपनी रोमांटिक लाइफ से जुड़ा कोई भी अहम फैसला लेने से बचें। आप अपने माता-पिता के करीब महसूस करेंगे और प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ सकती हैं। आपको अपने पार्टनर से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि छोटे भाई-बहनों के साथ यात्रा करने में आपको आनंद आएगा। आप संचार के माध्यम से अपने प्रियजन को अपने करीब पाएंगे, जैसे पत्र लिखना या प्रेम संदेश भेजना। इस सुनहरे अवसर को मत चूकिए। अपनी लव लाइफ को लेकर आश्वस्त रहें क्योंकि आप दोनों को एक-दूसरे पर पूरा भरोसा है और यही भरोसा आपकी जिंदगी को स्वर्ग बना देगा।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने और उन पर पैसे खर्च करने के लिए तरस सकते हैं। किसी खास व्यक्ति के लिए उपहार खरीदने से उसे ख़ुशी महसूस हो सकती है। प्यार में ग़लतफ़हमी होने की आशंका है लेकिन इन मुद्दों को शांति और विनम्रता से संभालें। जब कोई आपको अपनी भावनाएं बताता है, तो इसका मतलब है कि वह आपकी ओर आकर्षित है, इसलिए आपको उन्हें भी आपको "महसूस" करने देना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने प्यार का इजहार करने के लिए बहुत अच्छा दिन है। इसके लिए आप अपनी सिंगिंग स्किल्स की मदद ले सकते हैं। आप अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं और यह आपके चेहरे पर साफ नजर आता है। आज कंजूसी न करें और अपने प्रिय को कोई उपहार दें और अपनी रोमांटिक भावनाओं का इजहार भी करें। 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि आज नए प्यार के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि आपके सितारे कामदेव के रूप में आपके जीवन में आ रहे हैं। आपका रोमांस रफ़्तार पकड़ने वाला है। आप दोनों एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे। अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए उन्हें कोई उपहार जैसे आभूषण या कोई अन्य पसंदीदा चीज़ देना न भूलें। खैर, इन महंगी चीज़ों के बजाय आपके चेहरे पर एक मुस्कान भी कहर बरसा सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते या व्यवसाय में एक नई शुरुआत आपको एक अलग पहचान दिला सकती है। इस तरह आप अपने रोमांटिक मूड को बरकरार रखते हुए अपने जीवन भर की सुनहरी यादें बटोर लें। नए रिश्ते शुरू करने और पुराने रिश्तों को पुनर्जीवित करने का यह अच्छा समय है। अपने प्रिय को चॉकलेट और अपने प्यार की गर्माहट का उपहार दें और अपने प्रेम जीवन का आनंद लें।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि अपने भविष्य के लिए पहले से ही योजनाएं बनाएं ताकि आपका भविष्य उज्ज्वल हो। कुछ ऐसा करें जिससे आपका पार्टनर आपसे और भी ज्यादा प्यार करने लगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने दिल की सुनें या अपने साथी के साथ चीजों का निरीक्षण करें और अपने साथी के सुझावों पर भी ध्यान दें। अपना आत्मविश्वास और अपनी पहचान ऐसे ही बनाये रखें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

ये 3 राशियां फिजूलखर्ची करने में सबसे अव्वल, पैसे बचाने के लिए लेना पड़ता है दूसरों का सहारा

क्या इस दोष के कारण मोर मुकुट पहनते थे श्रीकृष्ण? जानें इसके पीछे की 4 मुख्य वजहें

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement