Friday, March 15, 2024
Advertisement

तुला राशि

September 23 – October 23

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु छठे और केतु आपके जन्मपत्रिका के बारहवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि छठा स्थान आपकी जन्मपत्रिका में रोग, शत्रु और मित्र से संबंध रखता है और बारहवां स्थान व्यय और शय्या सुख से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि तुला राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

तुला करियर राशिफल

यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष में आप लेखक, बिजनेस सेक्टर, फ़ूड सेक्टर जैसे क्षेत्रों में अपना हाथ आजमायेंगे। इसके अलावा आप फैशन डिजाइनिंग, कंप्यूटर कोर्स, फोटोग्राफी जैसे सेक्टर में भी जा सकते हैं। कंस्ट्रक्शन के बिसनेस से जुड़े लोगों को फायदा दिखाई दे रहा है। इस वर्ष के मध्य में आप अपने काम में कुछ परिवर्तन करने का विचार बना सकते है। अगर आप जॉब की तलाश में है तो आपको कोई अच्छी नौकरी मिलेगी

तुला आर्थिक राशिफल

इस वर्ष आपके आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आप धन के मामले में ख्याली पुलाव पकायेंगे, जो आपको बाद में परेशान कर सकते हैं इसलिए कम सोचें और काम अधिक करने की कोशिश करें। बचत के लिए आप कारोबार में कुछ बदलाव करने का विचार बनायेंगे। यदि बिजनेसमें ज्यादा पैसा लगाने की स्थिति बनें, तो उस काम के लिए पहले पूरी जानकारी इकट्ठी कर लें। बिना सोचे समझे पैसों का निवेश ना करें।

तुला प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

इस वर्ष आपका दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। लवमेट को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है अपने लवमेट के साथ बात करते वक्त थोड़ा सावधान रहें। किसी निगेटिव या गलतफहमी का शिकार होने से बचें। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है समय रहते सब ठीक हो जाएगा। इस साल आप अपने दांपत्य रिश्ते में हो रही अनबन से छुटकारा पाने के लिए अपने रिश्ते में थोड़ी सी ढील दीजिये, जिससे आप उनकी बातों को समझ पायें और आपके रिश्ते में परिस्थितियां बेहतर होंगी।

तुला हेल्थ राशिफल 2024

स्वास्थ्य कि दृष्टि से यह साल आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपको कोई छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। अगर जीवनसंगिनी गर्भवती है तो हमेशा चेक-अप करवाएं, जिससे उनका स्वास्थ्य ठीक रहे। आप अपने स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए खान-पान का ध्यान रखें, अपने खाने में उन चीजों से दूर रहे जिन चीजों से आपको इंटॉलरेंस हैं। अपने जिम ट्रेनर की सलाह लें। साथ ही जितना हो सके उतना आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं।

तुला शिक्षा राशिफल 2024

यह साल आपके लिए शानदार रहने वाला है। इस साल छात्रों का मन अपने आप पढ़ाई में लगेगा। आप जिस भी विषय में हाथ डालेंगे उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। साथ ही आपकी नॉलेज बढ़ेगी। आपको उच्च शिक्षा पाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी जिसका परिणाम आपको अच्छा मिलेगा। इस साल जो लोग इंटरव्यू या फिर किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने जा रहे है उन्हें सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा का इस वर्ष बेहतर परिणाम मिलेगा।

तुला राशि

कुल मिलाकर आने वाला नव वर्ष आपके करियर के लिए मिलाजुला रहने वाला है। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक ही रहेगी। साल की शुरुआत दांपत्य रिश्तों के लिए बेहतर साबित होगी। वहीं तुला राशि वाले लोग आपके स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहें। छात्रों को सफलता पाने के लिए वर्ष 2024 में अपने पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement