Monday, March 18, 2024
Advertisement

वृष राशि

April 20 – May 21

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु ग्यारहवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के पांचवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि ग्यारहवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में आय और कामनापूर्ति से संबंध रखता है और पांचवां स्थान संतान, विवेक, विद्या और रोमांस से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि वृष राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

वृषभ करियर राशिफल 2024

इस साल आपका करियर ठीक-ठाक रहने वाला है। नौकरी कर रहे युवाओं को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिसमें आपको सफलता मिलेगी। आप अपनी मेहनत और सकारात्मक रवैये से ही अपने जीवन में तरक्की पाएंगे, जिससे आप कठिन से कठिन परिस्थितियों से भी उभर जाएंगे। इस साल आपको प्रमोशन के अवसर प्राप्त होंगे। आप अपने फ्यूचर के बारे में सोचेंगे। यह साल आपसे भरपूर मेहनत करवाएगा।

वृषभ आर्थिक राशिफल 2024

साल 2024 में सितारों की चाल आपके लिए अनुकूल रहेगी। यह साल आपके लिए कुछ अच्छे अवसर लेकर आएगा, जिनका फायदा आप आसानी से उठा पाएंगे। जिंदगी का आप पूरा आनंद लेंगे और आप जो भी काम करेंगे उससे आपको अच्छा खासा प्रॉफिट मिलेगा। आमदनी के कुछ नए स्त्रोत खोजने की कोशिश भी करेंगे, जिसमें आपको साल के उत्तरार्ध में सफलता मिलेगी। अपनी बचत से साल के अंत तक आप नई गाड़ी भी खरीद सकते हैं, यानि ये साल आपके लिए तरक्की लेकर आया है।

वृषभ संबंध राशिफल 2024

यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। ज्यों-ज्यों निकटता बढ़ेगी आपका सौभाग्य जागेगा, आप दोनों के बीच में प्यार बढ़ेगा। आपका जीवनसाथी आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे, अपने फ्यूचर की प्लानिंग करेंगे। इस वर्ष में किसी नए रिश्ते की शुरुवात हो सकती है, अविवाहित लोगों को अच्छा सा मैरिज प्रपोजल मिलेगा। जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा।

वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2024

यह वर्ष स्वास्थ्य के लिए मिला-जुला रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, जिसकी वजह से आपको ब्लडप्रेशर और सर्दी जैसी छोटी मोटी स्वास्थ्य समस्याएं होंगी। लेकिन घबराने की बात नहीं है जल्द ही सब ठीक भी हो जाएगा। इस वर्ष आप बाहर का खाना कम करें जैसे तला हुआ, जिसकी वजह से आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा। रोजाना फिजिकल एक्टिविटीज करें जैसे की रनिंग, स्ट्रेचिंग, खेल कूद में भाग लें, मैडिटेशन करें, हेल्दी खाना खाएं, जिससे आप स्वास्थ्य रहेंगे। स्पान्डुलाइसिस, कमर दर्द और दांतों की समस्या हो तो उसे गंभीरता से लीजिये। इन मामलों में कोई लापरवाही मत कीजिए।

वृषभ शिक्षा राशिफल 2024

इस वर्ष छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। कॉलेज कर रहे छात्रों को अपनी फाइनल परीक्षा का अच्छा रिजल्ट मिलेगा। आपको किसी अच्छी कंपनी यानि किसी मल्टीनेशनल कंपनी से अच्छी जॉब के ऑफर मिलेंगे जिसे पाकर आपकी जो भी मनोकामनाएं है या जो भी आपकी इच्छा है वह जल्द ही पूरी हो जाएगी। जूनियर छात्र आपसे पढ़ाई करने की प्रेरणा लेंगे, साथ ही अपने बेहतर भविष्य के लिए आपसे सलाह भी लेंगे, प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह वर्ष शुभ है।

वृषभ राशि

कुल मिलाकर आने वाला साल आपके लिए शानदार रहने वाला है। लेकिन पैसों के मामलों में पहले से रणनीति बनाकर चलना आपके अच्छा रहेगा। दांपत्य रिश्तें में मिठास के साथ-साथ मजबूती आएगी। वहीं स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ये साल आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। वहीं अगर शिक्षा के बारे में बात करें तो आने वाला साल ठीक रहेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement