Thursday, April 11, 2024
Advertisement

मीन राशि

February 18 – March 20

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेंगे। 30 अक्टूबर से राहु लग्न और केतु आपके जन्मपत्रिका के सातवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि लग्न स्थान आपकी जन्मपत्रिका में शरीर और मुख से संबंध रखता है और सातवां स्थान जीवनसाथी से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि मीन राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

मीन करियर राशिफल

करियर की दृष्टि से इस साल आपको कोई बड़ी सफलता अचानक हासिल होगी। शुरू के महीने आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं तो आपका कामकाज बेहतर रहेगा। आपका सकारात्मक रवैय्या ही आपको करियर में बेहतरी दिलाएगा। अपने करियर को लेकर आप इस साल थोड़े भावुक रहेंगे। हालांकि नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी मिलेगी। करियर की बेहतरी के लिए आपके गुरु भी आपका पूरा साथ देंगे। इस राशि के खिलाड़ियों, पुलिस वालों, डॉक्टरों और किसानों के लिए यह वर्ष विशेष अच्छा है।

मीन आर्थिक राशिफल

साल 2024 में आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। नौकरी पेशा युवाओं को उच्चाधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। बिजनेस के सिलसिले की योजना के तहत आपको भविष्य में लाभ मिलेगा और छात्रों को भी कमाई के साधन मिलेंगे। साथ ही आपकी संपत्ति से आपको पूरा लाभ मिलेगा, जिसके तहत साल के मध्य तक आपके पास एक अच्छी आमदनी होगी। आपको लेन-देन में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। साल के अंत तक आपको अचानक धन लाभ होगा।

मीन प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

इस साल आपका दांपत्य जीवन बहुत शानदार रहने वाला है। आपका और आपके जीवनसाथी का मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी हर मुश्किलों में जीवनसाथी आपकी पूरी मदद करेगा। साथ ही अगर आप किसी को प्यार करते हैं और उससे आप अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं। तो यह साल आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है आपको अच्छा रेस्पॉस मिलेगा। लवमेट के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। पूरे साल रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

मीन हेल्थ राशिफल 2024

सेहत के मामले में यह साल आपका सामान्य रहेगा। इस वर्ष आपको गले में दर्द, मानसिक उलझन, पैरों में दर्द आदि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से सावधान रहना होगा। ज्यादा गुस्सा आने से भी आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा और कार्य में दिक्कतें आएंगी। बेहतर होगा की आप अपने गुस्से पर थोड़ा कंट्रोल रखें। खान-पान में तला हुआ खाना कम करें जिससे आपका स्वास्थ्य ठीक रह सके। साल के अंत तक आपको सभी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

मीन शिक्षा राशिफल 2024

छात्रों को साल के शुरू होते ही कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। विषय के चुनाव को लेकर उत्पन्न भ्रम की स्थिति दूर होगी और पढ़ाई के प्रति रुचि बढ़ेगी। जो छात्र दूसरे शहर जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे हैं, उन्हें इस साल के अंत तक जाने का अवसर मिल सकता है। अगर आप मास्टर्स की डिग्री ले रहे हैं, तो कैंपस सेलेक्शन में आपको नौकरी जरूर मिलेगी। सीनियर्स का सहयोग भी मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं के एग्जाम देते रहें। कोशिश करने से सफलता जरूर मिलेगी।

मीन राशि

कुल मिलाकर नए साल में आपका करियर तेजी से बढ़ने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। दांपत्य जीवन में पूरे वर्ष प्यार की वर्षा होती रहेगी। लेकिन आपके स्वास्थ्य स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। वहीं शिक्षा की दृष्टि से आपके लिए नया साल शानदार रहने वाला है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement