Saturday, April 06, 2024
Advertisement

कन्या राशि

August 23 – September 23

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु सातवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के लग्न स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि सातवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में जीवनसाथी से संबंध रखता है और लगन स्थान शरीर और मुख से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि कन्या राशि के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

कन्या करियर राशिफल

करियर की दृष्टि से जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए यह साल बहुत बढ़िया रहने वाला है। ऑफिस में सभी से आपकी तालमेल अच्छी बनी रहेगी। सीनियर आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। इस वर्ष पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही सैलरी में भी बढ़ोत्तरी होगी। अपने ऊपर काम के बोझ को अधिक हावी न होने दें। आपके समझदारी पूर्वक लिए गए फैसले सुखद परिणाम देंगे। नया व्यापार शुरू करने का प्लान बनाएंगे, जिसमें अपनों का सहयोग मिलेगा। अगर आप विदेश में जॉब पाना चाहते हैं तो इस वर्ष आपको अनुकूल अवसर मिलेंगे।

कन्या आर्थिक राशिफल

आपकी आर्थिक स्थिति इस साल अच्छी रहेगी। आपको धन के मामलों में कोई परेशानी नहीं होगी। आपको अपने बिजनेस में फायदा मिलेगा जिससे आपके बिजनेस में चांदी ही चांदी होगी। बिजनेसमैन को कोई बड़ी डील मिलेगी जिससे वह काफी खुश होंगे जबकि नौकरीपेशा लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी जिनका रिजल्ट उन्हें बाद में अच्छा मिलेगा, जिससे अच्छा पद मिलेगा, अच्छी इनकम मिलेगी ताकि वह अपनी सेविंग्स करें जो फ्यूचर में काम आएं।

कन्या संबंध राशिफल 2024

इस राशि के जातकों को जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप दोनों के बीच जो पुरानी अनबन चल रही थी वह खत्म हो जाएंगी, दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर होंगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएंगे। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन देगा। लंबे समय से संतान के इच्छुक जातकों की इच्छा पूरी होगी। लवमेट इस साल परिणय सूत्र में बंधने का फैसले लेंगे। अगर अपनी इगो को किनारे रखेंगे तो दांपत्य रिश्ते और भी बेहतर होंगे।

कन्या हेल्थ राशिफल 2024

सेहत के लिहाज से यह साल आपके लिए उत्तम रहने वाला है। लेकिन काम का प्रेशर अधिक रहने की वजह से इस साल आप थोडी उलझन भी महसूस करेंगे। काम के साथ-साथ आराम का भी ख्याल रखें। साथ ही इस साल अपनी निजी और बिजनेस लाइफ में तालमेल बिठाकर चलेंगे, तो ही अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी कुछ छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है, इसलिए कार्यस्थल पर बाहर का खाने से बचें। जो लोग शरीर से मोटे हैं, उन्हें सुस्ती और अनिद्रा से जुड़ी दिक्कतों से दो-चार होना पड़ सकता है।

कन्या शिक्षा राशिफल 2024

इस राशि के जातकों को शिक्षा में थोड़ी रुकावटें आ सकती है। वर्ष के शुरुआत में अपनी पढ़ाई को लेकर कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सॉफ्टवेर इंजिनियरिंग के छात्रों को मनचाहा परिणाम मिलने में थोड़ा वक्त लगेगा और मेहनत करनी होगी, तभी समय रहते सब ठीक होगा। छात्र अपनी पढ़ाई के प्रति पूरी निष्ठता के साथ मेहनत करें। इस वर्ष किसी प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म भरने का मौका मिलेगा। जिसका बेहतर परिणाम पाने के लिए आप जी-तोड़ मेहनत करेंगे। आप बेहतर शिक्षा पा सकते हैं।

कन्या राशि

कुल मिलाकर आने वाला साल करियर के लिहाज से कोई बड़ी सफलता दिलाने वाला होगा। लेकिन आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा साथ ही संतान सुख की प्राप्ति भी होगी। नए साल में अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। वहीं छात्रों को अपने करियर को बेहतर बनाने के कई बेहतरीन मौके मिलेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement