Tuesday, April 02, 2024
Advertisement

धनु राशि

November 22 – December 21

वालों इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु चौथे और केतु आपके जन्मपत्रिका के दसवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि चौथा स्थान आपकी जन्मपत्रिका में माता, भूमि- भवन और वाहन से संबंध रखता है और दसवां स्थान राज्य, करियर और पिता से संबंध रखता है, इसलिए हम बात करेंगे कि धनु राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

धनु करियर राशिफल

इस वर्ष आपका करियर कुछ धीमी गति से चलेगा। वर्ष के शुरुआत में बार-बार दिशा बदलने से आपका कार्य स्थायी रूप से पूरा नहीं हो पायेगा और आप थोड़ा परेशान होंगे। आपके बॉस आपका किसी दूसरी जगह पर ट्रांसफर कर सकते हैं। नौकरी कर रहे युवा अपने सीनियर्स के साथ अच्छा ताल-मेल बनाकर रखें। साथ ही अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा को बनाये रखें। जिससे आपको अपने कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी।

धनु आर्थिक राशिफल

साल 2024 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। करियर में तरक्की सुनिश्चित होने से आपको धन लाभ होगा। साथ ही पैतृक सम्पत्ति का भी पूरा लाभ आपको मिलेगा। साल के अंत तक आपके पास बचत के रूप में एक अच्छी खासी आमदनी होगी। समाज में परिवार का रुतबा बढ़ेगा। बिजनेस के सिलसिले में बनाई गई योजना भविष्य में कारगर साबित होंगी। स्टूडेंट्स को भी अपना खर्चा निकालने के लिए कमाई के साधन मिलेंगे।

धनु प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

इस साल जीवनसाथी से जॉब एवं व्यापार के सिलसिले में या किसी भी कारण दूरी हो सकती है। इसके वावजूद भी आप दोनों के बीच ताल-मेल बना रहेगा। लवमेट के लिए वर्ष 2024 काफी शानदार रहने वाला है। अपने रिश्तें की बात घर पर बिताएंगे। घरवाले आपके रिश्ते को मंजूरी भी दे देंगे। इस वर्ष संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी। इस साल आप अपने जीवनसाथी की मदद से अपनी कई आदतों में सुधार करके तरक्की की सीढ़ियां चढ़ेंगे।

धनु हेल्थ राशिफल 2024

आपके स्वास्थ्य के लिए यह साल मिला-जुला रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहें ज्यादा लापरवाही ना करें, ज्यादा टेंशन न लें जिसका सीधा असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा। अपना स्वास्थ्य अच्छा रखने के लिए काम करने के साथ-साथ आपको आराम की भी जरूरत है अपने खान-पान का ध्यान रखें, फ्रेश फ्रूट, वैजीटेबल्स और जूस पिएं, जिससे आप स्वस्थ रहेंगें।

धनु शिक्षा राशिफल 2024

इस वर्ष पढ़ाई के मामलों में आपका अच्छा प्रदर्शन रहेगा। छात्रों का मन खुद पढ़ाई में लगेगा, जिसकी वजह से आपको एक अच्छा मुकाम हासिल होगा। पढ़ाई से संबंधित उलझनों में आपका परिवार आपकी मदद करेगा, जिससे आपको अधिक लाभ मिलेंगे। साथ ही आपके अंदर एक कलात्मक चीजों के प्रति उत्साह पैदा होगा। खेल के क्षेत्र में शिक्षा आपके लिए बेहद अच्छी रहेगी। मास मीडिया और कम्युनिकेशन के छात्रों के लिए ये साल काफी फायदेमंद रहेगा।

धनु राशि

कुल मिलाके आने वाला साल आपके लिए सामान्य रहने वाला है। साल 2024 में आपकी आर्थिक स्थिति भी सामान्य रहने वाली है। दांपत्य जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। सेहत फिट एंड फाइन रहने वाली है। धनु राशि के विद्यार्थियों के लिए भी नया साल अच्छा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement