Thursday, April 04, 2024
Advertisement

वृश्चिक राशि

October 23 – November 22

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु पांचवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के ग्यारहवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि पांचवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में संतान, विवेक, विद्या और रोमांस से संबंध रखता है और ग्यारहवें स्थान आय और कामनापूर्ति से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि वृश्चिक राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

वृश्चिक करियर राशिफल

इस राशि के जातकों का यह वर्ष मिलाजुला रहने वाला है। इस वर्ष में नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे कार्यों की वजह से पद्दोन्नति के अवसर मिलेंगें। जिससे आपके बॉस आपको एप्रीशिएट करेंगे। इस समय आप अपने काम में कुछ नए विचार लाएंगें। आपका सकारात्मक रवैया ही आपको अपने करियर में बेहतरी दिलाएगा। आपके सगे-संबंधी आपके सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे। कुटुंब से आपको पूरी मदद मिलेगी।

वृश्चिक आर्थिक राशिफल

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। इस वर्ष में आप अपने कार्यस्थल और अपने बिजनेस से जुड़े मामलों में सोच विचार करके ही फैसला लें। पैसों से संबंधित थोड़ा सावधान रहें। अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं तो इस साल आपको मनपसंद जगह पर ट्रांसफर मिलेगा। बिजनेस से रिलेटेड युवा कोई मीटिंग अटेंड करेंगे जिनसे उनको फायदा होगा। इस वर्ष आपका व्यापार दूसरे शहरों में भी फैलेगा, जिससे आपको उम्मीद से अधिक मुनाफा होगा।

वृश्चिक प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

साल की शुरुआत दांपत्य रिश्ते केलिए बेहतर साबित होगी। लेकिन कुछ महीने बीतते-बीतते आर्थिक समस्यायों की वजह से आपके रिश्ते में कुछ समय के लिए परेशानी उत्पन्न हो सकती है। छोटी–छोटी बात पर नोकझोंक हो सकती है। गलतफहमियों से शक की स्थिति पैदा हो सकती है। इसलिए बातचीत में सावधानी बरतकर चलें और अपने जीवनसाथी का सहयोग करने की पूरी कोशिश करें। साल के अंत तक आर्थिक स्थिति भी सुधरने लगेगी और रिश्तों में अपने आप नजदीकियां बढ़ने लगेंगी।

वृश्चिक हेल्थ राशिफल 2024

इस नए साल में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। आपको अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है। जरूरत से ज्यादा काम आपकी सेहत को बिगाड़ेगा, आपको पेट से संबंधित दिक्कतें आएंगी, आपका वजन बढ़ सकता और कोलेस्ट्रोल की प्रोब्लेम्स होगी जिससे बचने के लिए आपको बाहर का तला हुआ खाना कम करना होगा। लंबे समय से चल रही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या का उपचार किसी अच्छे डॉक्टर से कराएंगे।

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2024

शिक्षा की दृष्टि से देखें तो इस साल पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। अच्छे परिणाम के लिए अपने से बड़ों का सहयोग लेने से बिल्कुल न हिचकें। अपना काम बनाने के लिए सबसे बात करके चलना पड़ता है। इस साल प्रतियोगी परीक्षाओं में अटेम्प्ट जरूर करें। किस्मत ने चाहा तो सफलता भी जरूर मिलेगी। बड़ों के सहयोग और अपनी मेहनत से परीक्षाओं में बेहतर करने की कोशिश करेंगे। शोध क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए यह साल शानदार रहने वाला है।

वृश्चिक राशि

कुल मिलाकर आने वाला नया वर्ष आपके लिए अच्छा रहने वाला है। लेकिन आपके आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। साल 2024 वैवाहिक और स्वास्थ्य कि दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। वहीं छात्रों के लिए नया साल शानदार साबित होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement