A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट सीरीज के बीच पैट कमिंस के लिए BCCI का स्पेशल संदेश, कप्तानी छोड़ वापस लौटे थे ऑस्ट्रेलिया

टेस्ट सीरीज के बीच पैट कमिंस के लिए BCCI का स्पेशल संदेश, कप्तानी छोड़ वापस लौटे थे ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बीच BCCI ने पैट कमिंस के लिए एक स्पेशल संदेश दिया है। पैट कमिंस इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में हैं।

IND vs AUS, Test Series- India TV Hindi Image Source : GETTY/PTI IND vs AUS, Test Series

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस अपने देश ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए। वह सीरीज के बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में सीरीज के बचे हुए दो मैचों में स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया गया है। पैट कमिंस अपने निजी करणों की वजह से सीरीज के बचे हुए दो मैच नहीं खेल सकेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज के पहले दो मैचों में मिली हार के बाद 0-2 से पीछे चल रही है और बीच सीरीज में कप्तान का यूं चले जाना टीम की मुश्किलों को बढ़ा सकता है। इस बीच BCCI ने अपने ट्वीटर हैंडल से पैट कमिंस के लिए स्पेशल संदेश भेजा है।

BCCI ने लिखी ये बात

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के लिए लिखा कि "हमारे विचार और प्रार्थना इस परीक्षा की घड़ी में पैट कमिंस और उनका पूरा परिवार साथ हैं" पैट कमिंस के लिए BCCI के इस ट्वीट की हर कोई तारीफ कर रहा है। आपको बता दें कि इस पैट कमिंस की मां की तबियत खराब है। इस कारण से उन्होंने बीच सीरीज में टीम का साथ छोड़ दिया है। कमिंस ने एक बयान में कहा कि 'मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मां बीमार हैं और उनकी देखभाल की जा रही है। मुझे लगता है कि मैं यहां अपने परिवार के साथ सबसे अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। समझने के लिए धन्यवाद।' 

संकट में ऑस्ट्रेलियाई टीम 

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर स्टार प्लेयर्स इंजरी के कारण परेशान हैं। डेविड वॉर्नर चोट की वजह से दिल्ली टेस्ट से बाहर हो गए थे और वो भी इस सीरीज से बाहर होकर घर वापस लौट गए हैं। वहीं, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कैमरन ग्रीन इंजरी की वजह से पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे। अब पैट कमिंस भी ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। कमिंस कप्तान होने के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की तेज गेंदबाजी आक्रामण की धुरी हैं। अब उनके स्वदेश लौट जाने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम संकट में फंस गई है। 

सीरीज में एक जीत या ड्रॉ जरूरी

ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बेहद अहम है। WTC के फाइनल में जाने के लिए भारत को सीरीज में एक मैच और जीतना है। वहीं चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले दो मैच हार चुकी है। उन्हें फाइनल में सिट पक्की करने के लिए कम से कम एक मैच ड्रॉ करवाना होगा। वहीं कई खिलाड़ियों की इंजरी ने उनकी जीत और भी मुश्किल कर दी है।

यह भी पढ़े

 

Latest Cricket News