Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के इन पांच खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, अब जीत नहीं होगी आसान

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जिनसे टीम इंडिया को खतरा हो सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 24, 2023 22:47 IST
IND vs AUS, Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मैचों को जीत टीम इंडिया 2-0 से आगे है। चार मैचों की इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 17 मार्च से वनडे सीरीज का आयोजन किया जाएगा। वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। वनडे सीरीज में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं जो अपने दमपर मैच जिता सकते हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों की वापसी ने टीम इंडिया की टेंशन को बढ़ा दिया है। इन खिलाड़ियों को शांत रख पाना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा।

इन खिलाड़ियो से टीम इंडिया को खतरा

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऐलान के साथ स्क्वॉड में कुल पांच खिलाड़ी ऐसे जुड़ गए हैं जो भारतीय टीम पर कई बार हावी हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए काफी मजबूत टीम मैदान पर उतरी है। इन खिलाड़ियों पर सभी की निगाहें होंगी। आइए एक नजर इस पांच खिलाड़ियों और उनके प्रदर्शन पर डालें।

ग्लेन मैक्सवेल

भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हो रही है। ग्लेन मैक्सवेल लंबे इंजरी ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। इंजरी के कारण वह टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल सके थे। ऐसे में वह वनडे सीरीज में टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। पहले भी कई बार मैक्सवेल ने अपने दमपर ऑस्ट्रेलिया को मैच जितवाए हैं। वनडे में उनके आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 127 मैचों में 34.13 की औसत और 124.98 की स्ट्राइक रेट से 3482 रन बनाए हैं।

मिचेल मार्श

वाइटबॉल क्रिकेट के शानदार ऑलराउंडरों में से एक मिचेल मार्श टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं। मिचेल मार्श भी इंजरी से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। वनडे में मिचेल मार्श के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 69 मैचों में 1814 रन बनाए हैं। वहीं गेंद से उन्होंने 54 विकेट लिया है। मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक पर्फेक्ट बैलेंस देते हैं।

मार्कस स्टोइनिस

मिचेल मार्श की तरह मार्कस स्टोइनिस भी टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं। अपने तेज बल्लेबाजी के लिए मशहूर मार्कस स्टोइनिस ने किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। मार्कस स्टोइनिस के पास भारत में खेलने का काफी ज्यादा अनुभव है। ऐसे में टीम इंडिया उनके लिए कुछ अलग प्लान के साथ मैदान पर उतरेगी। मार्कस स्टोइनिस ने 57 वनडे मैचों में 1296 रन बनाए हैं। वहीं गेंद से उनके नाम 37 विकेट दर्ज है।

एडम जाम्पा

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड में एडम जाम्पा को भी मौका मिला है। एडम जाम्पा ने भारत के खिलाफ कई बार अच्छा प्रदर्शन किया है। इस स्पिन गेंदबाज ने अनेकों मौकों पर विराट कोहली का विकेट लिया है। एडम जाम्पा विराट कोहली का विकेट लेने के लिए ही जानें जाते हैं। वनडे में उनके आंकड़ों को देखें तो उन्होंने 76 मैचों में 5.44 की इकोनॉमी से 127 विकेट लिए हैं।

सीन एबॉट

इस टीम ने तेज गेंजबाद सीन एबॉट को भी शामिल किया गया है। सीन एबॉट के टीम में होने से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी यूनिट को काफी ज्यादा मदद मिलेगी। एबॉट अपनी टीम के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ 8 वनडे मैच खेला है। लेकिन वह इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। नए तेज गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया का प्रदर्शन हमेशा से सवालों के घेरे में रहा है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement