A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023: प्लेऑफ से पहले CSK के लिए बड़ी खबर, बेन स्टोक्स की फिटनेस पर आया अपडेट

IPL 2023: प्लेऑफ से पहले CSK के लिए बड़ी खबर, बेन स्टोक्स की फिटनेस पर आया अपडेट

आईपीएल 2023 के लिए बेन स्टोक्स को सीएसके ने 16.25 करोड़ रुपए खर्च करके अपने साथ जोड़ा था। पर अभी तक वह 13 में से सिर्फ दो मैच ही खेले हैं।

मोईन अली और बेन...- India TV Hindi Image Source : PTI मोईन अली और बेन स्टोक्स

आईपीएल 2023 का लीग चरण अपने अंतिम हफ्ते में आ पहुंचा है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का आखिरी लीग मैच दिल्ली कैपिटल्स से 20 मई को होना है। यह मुकाबला टीम के लिए करो या मरो का भी हो सकता है। यहां टीम को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए हर हाल में जीतना होगा। इस बड़े मुकाबले से पहले टीम के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है उसके सबसे बड़े खिलाड़ी बेन स्टोक्स को लेकर। टीम के हेड कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने स्टोक्स की फिटने पर एक बड़ा अपडेट दिया है।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने इस सीजन सिर्फ दो मैच ही खेले हैं। उन दोनों मैचों में गेंद और बल्ले दोनों से वह फ्लॉप नजर आए थे। उसके बाद से वह इंजरी के कारण बेंच पर ही बैठे हैं। अब उनकी इंजरी को लेकर हेड कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने बयान दिया है। उन्होंने यह कहा है कि अभी स्टोक्स गेंदबाजी करने के लिए तैयार नहीं हैं। लेकिन वह बैटिंग कवर के तौर पर टीम के काम आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि स्टोक्स के लिए अभी बॉलिंग करना एक चैलेंज है लेकिन वह बल्लेबाजी के लिए टीम के काम आ सकते हैं।

दिल्ली के खिलाफ क्या होगी CSK की रणनीति?

चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच ने इसके बाद अगले मैच के लिए सीएसके की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी बात की। उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी टीम ज्यादा बदलाव पर भरोसा नहीं करती है। इसलिए जहां तक अगले मैच में भी वह बिना किसी बदलाव के ही उतर सकते हैं। गौरतलब है कि टीम को केकेआर ने 6 विकेट से मात दी। लेकिन फिर भी टीम के बैलेंस को देखते हुए फ्लेमिंग ने किसी भी बदलाव की खबर को नकार दिया। उन्होंने कहा कि, हम टेबल में दूसरे स्थान पर हैं। एक मैच हम हार गए तो अपनी टीम बदल दे तो यह हमारा स्टाइल नहीं है। हमारा फोकस अभी दिल्ली में होने वाले अगले मैच पर है।

Image Source : ptiBen Stokes

सीएसके की टीम ने इस सीजन पिछले साल को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है। अभी तक टीम ने 13 में से 7 मुकाबसे जीते हैं और पांच में उसे हार मिली है। टीम का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। अभी सीएसके 15 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। यहां से वह प्लेऑफ में जाने से बस एक जीत दूर है। आखिरी मैच टीम को 20 मई शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अरुण जेठली स्टेडियम में खेलना है। यहां अगर टीम जीतती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वरना उसको प्लेऑफ के लिए अन्य टीमों के मैच के परिणामों का इंतजार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें;-

मुंबई इंडियंस ने अपने ही खिलाड़ी को दी सजा, सामने आया Video

KKR से 11 साल बाद अपने घर में हारी चेन्नई सुपर किंग्स, हेड कोच ने मान ली बड़ी गलती

Latest Cricket News