A
Hindi News खेल क्रिकेट 100वां टेस्ट मैच खेलने से एक कदम दूर Ben Stokes, इस भारतीय प्लेयर ने खेले सबसे ज्यादा टेस्ट; जानिए नाम

100वां टेस्ट मैच खेलने से एक कदम दूर Ben Stokes, इस भारतीय प्लेयर ने खेले सबसे ज्यादा टेस्ट; जानिए नाम

Ben Stokes: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी को खेला जाएगा। इस मैच में उतरते ही इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लेंगे।

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : GETTY Ben Stokes

India vs England 3rd Test Ben Stokes: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अभी सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया की  निगाहें सीरीज में बढ़त लेने पर होंगी। तीसरे टेस्ट मैच में उतरते ही इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। 

तीसरे टेस्ट मैच में उतरते ही स्टोक्स नाम करेंगे ये रिकॉर्ड

32 साल के बेन स्टोक्स अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने एक कदम दूर हैं। तीसरे टेस्ट मैच में उतरते ही वह ये बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। वह 100 टेस्ट मैच खेलने वाले इंग्लैंड के 16वें क्रिकेटर बनेंगे और ओवरऑल वह 74वें टेस्ट क्रिकेटर बन जाएंगे। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच सचिन तेंदुलकर ने खेले हैं। उन्होंने 200 मैच खेले हैं। 184 टेस्ट मैचों के साथ इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन दूसरे नंबर पर हैं। रिकी पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैच खेले हैं। 

सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी: 

सचिन तेंदुलकर- 200 मैच 
जेम्स एंडरसन- 184 मैच 
रिकी पोंटिंग- 168 मैच
स्टीव वॉ- 168 मैच
स्टुअर्ट ब्रॉड- 167 मैच 

ऐसा रहा है टेस्ट करियर

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए साल 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया था। बेहतरीन प्रदर्शन के बाद वह इंग्लैंड की टीम का अहम हिस्सा बन गए। उन्होंने अभी तक इंग्लैंड के लिए 99 टेस्ट मैचों में 6251 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 31 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट मैचों में 197 विकेट भी हासिल किए हैं। 

इंग्लैंड के लिए जीते दो वर्ल्ड कप

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 114 वनडे और 43 टी20 मैच भी खेले हैं। वह इंग्लैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2019 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुने गए थे। 

यह भी पढ़ें: 

अंग्रेजों को खूब भाता है राजकोट, इस खिलाड़ी ने ठोके हैं सबसे ज्यादा रन

ऐतिहासिक पल का गवाह बनेगा राजकोट का मैदान, इस महारिकॉर्ड को अपने नाम करेंगे आर अश्विन

Latest Cricket News