Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अंग्रेजों को खूब भाता है राजकोट, इस खिलाड़ी ने ठोके हैं सबसे ज्यादा रन

भारतीय टीम ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक दो टेस्ट खेले हैं और एक भी मैच में विरोधी टीम उसे हरा नहीं पाई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 12, 2024 14:42 IST
virat kohli and ben stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY अंग्रेजों को खूब भाता है राजकोट, इस खिलाड़ी ने ठोके हैं सबसे ज्यादा रन

India vs England 3rd Rajkot Test Match : आने वाले कुछ दिनों तक सभी की नजरें राजकोट पर रहने वाली हैं, क्योंकि यहीं पर भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। मुकाबला 15 फरवरी से शुरू होगा, इसके लिए तैयारी अब आखिरी चरण में है। बात चाहे भारतीय खिलाड़ियों की करें या फिर इंग्लैंड के, दोनों टीमों के प्लेयर्स ने यहां खूब रन बनाए हैं। ये बात और है कि भारत के लिए जिन दो खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, वे इस बार नहीं खेल रहे हैं। 

राजकोट में अब तक खेले गए हैं दो टेस्ट मैच 

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के राजकोट स्टेडियम पर अभी तक केवल दो ही टेस्ट मुकाबले हुए हैं। भारत का सामना एक बार इंग्लैंड से हुआ है और दूसरी बार वेस्टइंडीज से। अब भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने सामने आने वाली हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हुआ मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था, वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने पारी और 272 रनों से मैच अपने नाम किया था। यानी भारतीय टीम के लिए ये मैदान अच्छा रहा है। 

कोहली और पुजारा ने बनाए हैं यहां पर सबसे ज्यादा रन

भारत के लिए टेस्ट में रोजकोट में सबसे ज्यादा रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए हैं। उन्होंने 2 मैच खेलकर 228 रन बनाने का काम किया है। वहीं विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने यहां पर दो मैचों में 228 रन बनाए हैं। यानी कोहली और पुजारा के बराबर रन हैं। पुजारा अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने यहां पर शतक और अर्धशतक दोनों लगाने का काम किया है। लेकिन इस बार जब टीम इंडिया यहां खेलने के लिए 15 तारीख को उतरेगी तो ये दोनों ही खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। 

जडेजा और विजय ने भी बनाए हैं शतक 

इंग्लैंड के लिए यहां पर सबसे ज्यादा रन उनके अब के कप्तान बेन स्टोक्स ने बनाए हैं। स्टोक्स ने एक मैच की दो पारियों में 157 रन बनाए हैं। उनके नाम यहां पर एक शतक है। वहीं भारत के मुरली विजय ने भी एक मैच में 157 रन बनाने का काम किया है। रवींद्र जडेजा ने भी राजकोट में 144 रन बनाए हैं, उनके भी नाम एक शतक है। लेकिन अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि जडेजा अगले मुकाबले में पूरी तरह से फिट होकर खेलने की स्थिति में होंगे या नहीं। 

बेन स्टोक्स और जो रूट ने भी बनाए हैं खूब रन

बेन स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड के जिन और बल्लेबाजों ने यहां शतक लगाए हैं, उसमें एलिस्टर कुक, मोईन अली और जो रूट का भी नाम शामिल है। कुक और अली तो नहीं, लेकिन जो रूट जरूर इस टेस्ट में खेलते हुए नजर आएंगे। सीरीज अभी बराबरी पर है, यानी जो भी टीम ये मैच जीतेगी, उसे बढ़त मिल जाएगी, इस लिहाज से ये मैच काफी ज्यादा अहम होने वाला है। इस वक्त टीमें अपनी अपनी तैयारी के साथ ही रणनीति बनाने में भी जुटी हैं, ऐसे में देखना होगा कि कौन सी टीम बेहतर प्रदर्शन कर यहां बाजी मारती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

इस खिलाड़ी को अभी नहीं मिलेगा रेस्ट! तीसरा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी

अगले टेस्ट में डेब्यू कर सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, किसका होगा पत्ता साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement