A
Hindi News खेल क्रिकेट मैदान पर जल्द लौटेगा ये स्टार खिलाड़ी, रिहैब की वीडियो शेयर कर कही ये बात

मैदान पर जल्द लौटेगा ये स्टार खिलाड़ी, रिहैब की वीडियो शेयर कर कही ये बात

England Test Team: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को जनवरी 2024 में भारत के दौरे पर आना है, जिसमें उन्हें मेजबान टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं इसी बीच इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने मैदान घुटने की सर्जरी के बाद रिहैब का एक वीडियो शेयर किया है।

Ben Stokes And Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY बेन स्टोक्स और रिषभ पंत

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद अपने घुटने की सर्जरी करवाई थी। इसी वजह से स्टोक्स वेस्टइंडीज के दौरे पर इंग्लैंड टीम के साथ नहीं गए थे। अब स्टोक्स ने अपनी सर्जरी के सफल होने के बाद रिहैब की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया जिसमें उन्होंने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इससे साफ संकेत मिलता है कि भारते के दौरे पर आने से पहले स्टोक्स पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वह टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे।

रिहैब्लिटेशन अच्छा चल रहा है

बेन स्टोक्स ने अपने बाएं पैर के घुटने की तकलीफ से जूझ रहे थे और इसी कारण उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती तीन एशेज टेस्ट मैचों में गेंदबाजी भी नहीं की थी। स्टोक्स ने इंस्टाग्राम में अपने रिहैब का एक वीडियो शेयर करने के साथ लिखा कि घुटने के ऑपरेशन के बाद दो सप्ताह। शुरुआती दो सप्ताह में सूजन को कम करने के लिए लगातार बर्फ का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही घुटने में हरकत बनाये रखने के लिए हल्का व्यायाम किया गया। जिम में कुछ वर्कआउट शुरू करना बहुत अच्छा रहा है, अगले दो सप्ताह में अच्छी प्रगति की उम्मीद है। रिहैब्लिटेशन वास्तव में अच्छा चल रहा है। स्टोक्स का नजर जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करना है क्योंकि इंग्लैंड की टीम को भारत के दौरे पर 25 जनवरी से हैदराबाद में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है।

आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलेंगे स्टोक्स

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में बेन स्टोक्स ने नहीं खेलने का भी फैसला लिया है। उन्होंने अपने वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है। इसी कारण चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अगले सीजन के लिए 19 दिसंबर को होने वाली प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया से पहले रिलीज कर दिया ताकि वह किसी नए खिलाड़ी को आगामी सीजन के लिए अपनी टीम का हिस्सा बना सके। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने अब तक 19 मैच खेले हैं, जिसमें से 13 में उन्हें जीत मिली है, जबकि 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद सदमे में थे कुलदीप यादव, बताया शुरुआती एक हफ्ते दिमाग में क्या चल रहा था

सचिन के बाद एमएस धोनी के जर्सी को भी किया गया रिटायर, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

Latest Cricket News