Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद सदमे में थे कुलदीप यादव, बताया शुरुआती एक हफ्ते दिमाग में क्या चल रहा था

Indian Team: भारत को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। इस पूरे टूर्नामेंट में कुलदीप यादव ने गेंद से काफी शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फाइनल में मिली हार के बाद वह भी काफी निराश नजर आए थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 15, 2023 17:25 IST
Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY कुलदीप यादव

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में कुलदीप यादव का गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। कुलदीप ने 2.5 ओवरों में सिर्फ 17 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए। इस साल कुलदीप का लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में काफी बेहतरीन रिकॉर्ड देखने को मिला है। कुलदीप ने तीसरे टी20 मैच में जीत के बाद प्रेस वार्ता में वर्ल्ड कप कप फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार को लेकर भी बात की। कुलदीप ने बताया कि उससे उबरने के लिए मुझे एक हफ्ते से भी अधिक का समय लग गया।

चीजें सामान्य होने में लगा समय

कुलदीप यादव का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गेंद से कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला। कुलदीप ने टूर्नामेंट में 11 मैचों में 28.27 के औसत से 15 विकेट अपने नाम किए। वहीं फाइनल मुकाबले में हार को लेकर कुलदीप ने अपने दिए बयान में कहा कि शुरुआत में तो कुछ दिन काफी मुश्किल भरे रहे। पहले 7-10 दिन काफी मुश्किल रहे, क्योंकि जब भी मैं सुबह उठता था तो वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार परेशान करने लगती थी। हालांकि जीवन आगे बढ़ता रहता है। मुझे साउथ अफ्रीका में खेलने का मौका मिला और आखिरी बार मैंने यहां पर 2018 में खेला था और इसी वजह से यहां के हालात के बारे में मुझे अच्छी तरह से पता था। क्रिकेट में आप चाहते हैं कि इस तरह की चीजें ना हों और आपको ऐसी चीजों से सीखना होता है, ताकि आने वाले मुकाबलों में वही गलती ना दोहराएं। मैं अपनी गेंदबाजी को लेकर थोड़ा चिंतित था क्योंकि मैं कुछ दिनों बाद खेल रहा था और इसलिए मैं लय हासिल करना चाहता था। यह शानदार दिन था। गेंद अच्छी तरह से हाथ से छूट रही थी और परिस्थितियों से भी कुछ हद तक स्पिनरों को मदद मिल रही थी। ईमानदारी से कहूं तो विकेट स्पिनरों के लिए बहुत अच्छा था। इन विकेट की सबसे अच्छी बात यह रही कि गेंद पिच होने के बाद बहुत तेजी से बल्लेबाज की तरफ जा रही थी।

टी20 इंटरनेशनल में बर्थडे के दिन पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने कुलदीप

टी20 इंटरनेशनल में कुलदीप यादव अब पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने बर्थडे के दिन पांच विकेट हासिल करने का कारनामा किया है। इससे पहले वानिंदु हसरंगा ने अपने बर्थडे के दिन केवल 9 रन देकर चार विकेट लिए थे, जो इससे पहले बर्थडे के दिन किसी गेंदबाज का टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन था। कुलदीप अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं, जिसका पहला मुकाबला 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs SA: सूर्या ने कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ा, सिर्फ 57 पारियों में कर दिया कमाल

भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, अमेरिका के इस मैदान पर खेला जा सकता है टी20 विश्व कप 2024 का मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement