A
Hindi News खेल क्रिकेट रणजी ट्रॉफी में दिखा इस भारतीय गेंदबाज का जलवा, 5 विकेट लेकर मचाया तहलका

रणजी ट्रॉफी में दिखा इस भारतीय गेंदबाज का जलवा, 5 विकेट लेकर मचाया तहलका

Ranji Trophy 2024: भारतीय घरेलू सत्र के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आगाज हो चुका है, जिसमें कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। इसी में एक नाम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का भी है जिन्होंने बंगाल के खिलाफ मैच में 5 विकेट अपने नाम किए।

Bhuvneshwar Kumar- India TV Hindi Image Source : GETTY भुवनेश्वर कुमार

रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। भुवनेश्वर कुमार ने 6 साल के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करते हुए बंगाल के खिलाफ मैच में उनके टॉप आर्डर के 5 बल्लेबाजों का विकेट निकालते हुए शानदार तरीके से वापसी की है। ग्रुप-बी के इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 60 रन बनाकर सिमट गई थी, जिसके बाद पहले दिन का खेल खत्म होने पर बंगाल की टीम ने अपनी पहली पारी में 95 रन बनाकर 5 विकेट गंवा दिए थे।

साल 2018 के बाद इस फॉर्मेट में की वापसी

भुवनेश्वर कुमार ने साल 2018 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद वह लगातार लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में ही खेलते हुए दिखाई दिए हैं। रणजी के इस सीजन में भुवनेश्वर कुमार ने बंगाल के खिलाफ मैच में वापसी करते हुए 13वीं बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। भुवनेश्वर ने अनुस्तुप मजूमदार, अभिषेक पोरेल, मनोज तिवारी, सौरव पॉल और सुदीम घरामी को अपना शिकार बनाया। अपने इस प्रदर्शन से भुवनेश्वर ने चयनकर्ताओं का ध्यान जरूर अपनी तरफ खींचा है, हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

रहाणे डक पर लौटे पवेलियन, अय्यर ने बनाए 48 रन

रणजी के इस सीजन में मुंबई और आंध्रा के बीच खेले जा रहे मुकाबले की बात की जाए तो अजिंक्य रहाणे जहां बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए, वहीं श्रेयस अय्यर इस मैच में 48 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए। जिसमें मुंबई की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट के नुकसान पर 281 रन बना लिए थे।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को दी गई ईशान किशन की जगह, ये स्टार बाहर

PSL 2024 का पूरा शेड्यूल आया सामने, इन चार शहरों में खेला जाएगा टूर्नामेंट

Latest Cricket News