A
Hindi News खेल क्रिकेट कैमरून ग्रीन शतक के साथ बने इस खास क्लब का हिस्सा, वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले सिर्फ 9वें खिलाड़ी

कैमरून ग्रीन शतक के साथ बने इस खास क्लब का हिस्सा, वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले सिर्फ 9वें खिलाड़ी

New Zealand vs Australia: वेलिंग्टन के मैदान पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबले का आगाज हो गया है, जिसके पहले दिन के खेल में कंगारू टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरून ग्रीन के बल्ले से शतकीय पारी देखने को मिली।

Cameron Green- India TV Hindi Image Source : GETTY कैमरून ग्रीन

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वेलिंग्टन के मैदान पर खेले जा रहे 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले का पहला दिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून ग्रीन के नाम रहा। 89 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी को संकट की स्थिति से निकालने में कैमरून ग्रीन ने अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद रहते हुए अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया और टीम को एक बेहतर स्थिति में भी पहुंचाया। ग्रीन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने पर 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बना लिए थे। वहीं 29 फरवरी के दिन शतक लगाकर कैमरून ग्रीन भी वर्ल्ड क्रिकेट के एक खास क्लब का हिस्सा भी बन गए हैं।

29 फरवरी को शतक लगाने वाले 9वें खिलाड़ी बने ग्रीन

चार साल में एक बार 29 फरवरी का दिन आता है जो क्रिकेट जगत के लिए भी काफी खास कुछ खिलाड़ियों के लिए है। अब तक इस तारीख को ग्रीन से पहले सिर्फ 8 खिलाड़ी ही वर्ल्ड क्रिकेट में शतकीय पारी खेलने में कामयाब हो सके हैं। वहीं ग्रीन भी अब इस खास क्लब का हिस्सा बन गए हैं। 29 फरवरी के दिन पहली बार क्रिकेट जगत  में जिम क्रिस्टी और ब्रूल मिचेल ने शतकीय पारी खेली थी। वहीं इसके बाद साल 1936 में जैक फिनग्लेटन ने शतक लगाया था। साल 1988 में मार्क ग्रेटबेच ने ये कारनामा टेस्ट क्रिकेट में किया था। वहीं साल 2000 में पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान ने भी 29 फरवरी के दिन शतक लगाया था, जबकि साल 2008 में ग्रीम स्मिथ और नील मैकेंजी ने बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम टेस्ट मैच में 29 फरवरी को बल्ले से शतकीय पारी खेली थी। वहीं वनडे फॉर्मेट में 29 फरवरी के दिन शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बात की जाए तो उसमें साल 1984 में डेसमंड हेंस और उसके बाद साल 1996 के वर्ल्ड कप में आमेर सोलेह ने एक मुकाबले 111 रनों की पारी खेली थी।

पहले दिन के खेल में मैट हेनरी ने दिखाया गेंद से कमाल

वेलिंग्टन टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल को लेकर बात की जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम जहां 279 के स्कोर तक 9 विकेट गंवा चुकी थी। वहीं कीवी टीम की तरफ से गेंदबाजी में मैट हेनरी का जादू देखने को मिला जिन्होंने 20 ओवरों में 4 विकेट हासिल किए, इसके अलावा विलियम ओ रुर्की और स्कॉट कुग्लेजिन ने 2-2 विकेट हासिल किए, वहीं रचिन रवींद्र भी 1 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

IPL 2024 से पहले LSG का बड़ा ऐलान, इस खिलाड़ी को दी बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News