Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले LSG का बड़ा ऐलान, इस खिलाड़ी को दी बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल 2024 से पहले केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है। टीम का उ​पकप्तान इस साल निकोलस पूरन को बनाया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 29, 2024 16:09 IST
nicholas pooran- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 से पहले LSG का बड़ा ऐलान, इस खिलाड़ी को दी बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2024 Lucknow Supergiants Nicholas Pooran : आईपीएल 2024 अब करीब आ रहा है। बीसीसीआई की ओर से इसके पहले फेज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। इसके साथ ही टीमों ने अभी अपनी अपनी तैयारी और तेज कर दी है। इस बीच लखनऊ सुपरजायंट्स ने बड़ा ऐलान कर दिया है। टीम के कप्तान तो केएल राहुल ही रहेंगे, लेकिन सवाल ये था कि उपकप्तान कौन होगा। इसको लेकर एलएसजी ने साफ कर दिया है कि निकोलस पूरन टीम के उपकप्तान आईपीएल के अगले सीजन के लिए रहेंगे। 

निकोलस पूरन बने एलएसजी के उपकप्तान 

लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी इस बार भी केएल राहुल करते हुए नजर आएंगे। हालांकि अभी वे पूरी तरह से ठीक नहीं हैं और अपनी चोट को लेकर लंदन गए हैं, लेकिन माना जा रहा है कि जब तक आईपीएल का आगाज होगा, वे ठीक हो जाएंगे। केएल राहुल ने आईपीएल 2023 के भी शुरुआती मैचों में कप्तानी की थी, लेकिन इसके बाद वे चोटिल होकर बाहर हो गए। इसके बाद टीम की कमान क्रूणाल पांड्या ने निभाई थी। अगर केएल राहुल आईपीएल के कुछ मैच फिर से मिस करते हैं तो फिर कप्तानी की जिम्मेदारी भी निकोलस पूरन ही संभालते हुए नजर आएंगे। 

ऐसा रहा है लखनऊ सुपरजायंट्स का प्रदर्शन 

आईपीएल के अब तक दो सीजन खेलने वाले लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम का प्रदर्शन ठीकठाक रहा है, लेकिन टीम खिताब जीतने में नाकाम रही है। पिछले ही सीजन की बात की जाए तो प्लेऑफ तक गई थी। लेकिन टीम का सफर तीसरे नंबर पर समाप्त हुआ। टीम ने पिछले सीजन लीग चरण के 14 में से 8 मैच जीते थे और उसे 5 में हार का सामना करना पड़ा था। टीम का यही हाल साल 2022 में भी था। तब टीम ने 14 में से 9 मैच जीते थे और 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

 
एलएसजी की पूरी टीम : केएल राहुल (कप्तान), निकोलस पूरन, क्विंटन डी कॉक, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मार्क वुड, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, डेविड विली, मोहम्मद अरशद खान। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

हरमनप्रीत कौन के बाहर होते ही हारी मुंबई इंडियंस, अब इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में अभी हो सकती है इन खिलाड़ियों की वापसी, कुछ के लिए मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement