Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हरमनप्रीत कौर के बाहर होते ही हारी मुंबई इंडियंस, अब इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

विमेंस प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस को इस सीजन पहली हार का सामना करना पड़ा है। इससे टीम का नेट रन रेट घटा है और माइनस में चला गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 29, 2024 15:35 IST
harmanpreet kaur- India TV Hindi
Image Source : PTI हरमनप्रीत कौन के बाहर होते ही हारी मुंबई इंडियंस, अब इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Womens Premier League 2024 Harmanpreet Kaur MI : विमेंस प्रीमियर लीग 2024 में इस वक्त गज​ब के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस सीजन में शानदार शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने लगातार दो मैच जीते और टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर भी पहुंच गई थी, लेकिन इसके बाद टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ही बाहर हो गईं। टीम को अपने तीसरे मैच में यूपी वॉरियर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इससे टीम का फिर से टॉप पर जाने का सपना तो अधूरा रह ही गया, साथ ही उनका नेट रन रेट भी काफी नीचे आ गया है। इस बीच खबर आ रही है कि हरमप्रीत कौर तो अपना अगला मुकाबला खेल सकती हैं, लेकिन दूसरे खिलाड़ी को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। 

मुंबई इंडियंस ने जीते अपने शुरुआती 2 मैच 

एक बार की विमेंस प्रीमियर लीग यानी डब्ल्यूपीएल की विजेता टीम ने इस साल अपने पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से करारी मात दी। इसके बाद टीम ने गुजरात जायंट्स को भी एक रोमांचक मैच में 2 रन से हरा दिया। इससे टीम अंक तालिका में नंबर एक पर जा पहुंची थी। लेकिन तीसरे मैच से कप्तान हरमनप्रीत कौर बाहर हो गईं। फैंस के दिमाग में यही चल रहा था कि हरमनप्रीत बाहर क्यों हुईं। इसका जवाब है कि वे चोटिल हो गईं थी, इसलिए बाहर होना पड़ा। हरमनप्रीत की गैरमौजूदगी में यूपी वॉरियर्स से एमआई को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। 

हरमनप्रीत की हो सकती है वापसी, शबनम इस्माल का खेलना मुश्किल 

इस बीच मुंबई इंडियंस के हेड कोच चार्लोट एडवडर्स ने बताया है कि कप्तान हरमनप्रीत कौर डब्ल्यूपीएल के अगले मैच में उपलब्ध होंगी। ये मैच आरसीबी से शनिवार को खेला जाएगा। एडवडर्स ने बताया कि हरमनप्रीत पिछले मैच के लिए उपलब्ध नहीं थी। इसके साथ ही हेड कोच ने ये भी बताया कि टीम की तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल की कमी भी खली जो चोटिल हैं। एडवडर्स ने कहा कि उनकी फिटनेस पर नजर रखी जा रही है, लेकिन आरसीबी के खिलाफ उनका खेलना मुश्किल है। यानी मुंंबई इंडियंस के लिए अच्छी बात ये है कि उनकी कप्तान की अगले मैच में वापसी हो सकती है, लेकिन करिश्माई गेंदबाज शबनम इस्माइल का अगले मैच में खेलना मुश्किल नजर आता है। 

आरसीबी का नेट रन रेट बढ़ा, मुंबई इंडियंस की बढ़ी मुश्किल 

आरसीबी की टीम इस वक्त सभी को पीछे छोड़ते हुए प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। टीम ने दो में से दो मैच जीते हैं और उसका नेट रन रेट इस वक्त प्लस 1.665 का है। वहीं प्वाइंट्स तो मुंबई इंडियंस के भी चार हैं, लेकिन अब टीम 3 मैच खेल चुकी है और उसका नेट रन रेट माइनस 0.182 हो गया है, जो आने वाले वक्त में टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के दो दो अंक हैं। अब तक केवल गुजरात जायंट्स की टीम ही ऐसी है, जो दो मैच खेलकर भी अपना खाता नहीं खोल पाई है और आखिरी पायदान पर है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में अभी हो सकती है इन खिलाड़ियों की वापसी, कुछ के लिए मुश्किल

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में कितना है अंतर, जानें विराट और बाबर की सैलेरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement