A
Hindi News खेल क्रिकेट सुपर किंग्स में होगी इन दिग्गजों की वापसी, फाफ डु प्लेसिस संभालेंगे टीम की कमान

सुपर किंग्स में होगी इन दिग्गजों की वापसी, फाफ डु प्लेसिस संभालेंगे टीम की कमान

चेन्नई सुपर किंग्स ने हाल ही में आईपीएल 2023 का खिताब जीता था। वहीं सुपर किंग्स के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके चहेते खिलाड़ी फिर से वापसी करने जा रहे हैं।

अंबाती रायडू, फाफ डु...- India TV Hindi Image Source : IPL अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस और ड्वेन ब्रावो (सीएसके की जर्सी में)

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना पांचवां खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा टाइटल जीतने का रिकॉर्ड बनाया। अगर बात करें तो पिछले एक दो सालों से रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी को छोड़कर इस टीम में युवा खिलाड़ी कई आते दिखे हैं। फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों के जाने से इस टीम में युवाओं के लिए जगह बनी। वहीं इस बार आईपीएल के बाद अंबाती रायडू ने भी संन्यास की घोषणा कर दी। लेकिन अब सुपर किंग्स के फैंस के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल टीम के एक से बढ़कर एक दिग्गज मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। जिसमें ब्रावो, रायडू और डु प्लेसिस के नाम शामिल हैं।

फाफ डु प्लेसिस करेंगे सुपर किंग्स की कप्तानी

दरअसल हम बात कर रहे हैं 13 जुलाई से यूएस टी20 टूर्नामेंट मेजर लीग क्रिकेट की जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स की सब फ्रेंचाइजी टेक्सास सुपर किंग्स भी खेल रही है। इस टीम में अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस जैसे सितारे एकसाथ खेलते नजर आएंगे। वहीं मिचेल सैंटनर और डेवोन कॉन्वे जो वर्तमान में सीएसके का हिस्सा हैं वह भी इस टीम में खेलते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा मौजूदा समय में आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को सुपर किंग्स की इस टीम में कप्तानी करते देखा जाएगा।

मेजर लीग में सुपर किंग्स का पूरा शेड्यूल
  1. 13 जुलाई- vs लॉस एंजल्स नाइटराइडर्स
  2. 16 जुलाई- vs वाशिंग्टन फ्रीडम
  3. 17 जुलाई- vs एमआई न्यूयॉर्क
  4. 21 जुलाई- vs सीटल ऑर्कास
  5. 24 जुलाई- vs सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स

आपको बता दें कि यूएस टी20 लीग का यह पहला संस्करण है। इसकी शुरुआत 13 जुलाई को सुपर किंग्स के मुकाबले से ही होगी। वहीं 30 जुलाई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसमें भारतीय टी20 लीग आईपीएल की तीन प्रमुख टीमों ने अपनी सब फ्रेंचाइजीज उतारी हैं। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी लॉस एंजेल्स की टीम है। मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी न्यूयॉर्क की टीम है और सीएसके की फ्रेंचाइजी टेक्सास की टीम है। इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट का आयोजन राउंड रॉबिन आधार पर है। सभी 6 टीमें आपस में हर टीम से एक-एक मैच खेलेंगी। अंत में टॉप चार टीमें प्लेऑफ में जाएंगी। जिसमें नंबर 1 और दो के बीच क्वालीफायर होगा। यहां से विजेता टीम फाइनल में जाएगी। वहीं नंबर 3 और 4 के बीच एलिमिनेटर होगा जिसमें हारने वाली टीम बाहर होगी और जीतने वाली टीम चैलेंजर में क्वालीफायर की हारने वाली टीम से भिड़ेगी। इसके बाद क्वालीफायर और चैलेंजर की विजेता टीमों के बीच फाइनल मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें:-

अंबाती रायडू के आरोपों पर पूर्व सेलेक्टर का जवाब, कहा- टीम इंडिया में पक्षपात...

...तो अजिंक्य रहाणे करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी! वेस्टइंडीज दौरे पर हो सकता है बड़ा बदलाव

Latest Cricket News