A
Hindi News खेल क्रिकेट डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी मुकाबला! ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी मुकाबला! ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

डेविड वॉर्नर ने मौजूदा एशेज सीरीज की 9 पारियों में सिर्फ एक पचासा लगाया है। उन्होंने पिछली 25 पारियों में सिर्फ एक ही शतक लगाया है।

David Warner- India TV Hindi Image Source : AP डेविड वॉर्नर

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2023 का आखिरी मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम हारती भी है तो सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ जाएगी। अभी तक कंगारू टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। वहीं पिछली एशेज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात दी थी। ऐसे में अगर इस बार एशेज टाई भी होती है तो उसे पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम ही रिटेन करेगी। इसके अलावा एक और पहलू है जिससे ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट में एक युग का अंत हो सकता है। आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले ही डेविड वॉर्नर ने इस सीजन के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की बात कही थी। 

पाकिस्तानी टीम अब एशेज के बाद सीधे दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। मौजूदा एशेज में उनका प्रदर्शन देख ऐसा लग नहीं रहा है कि वह उस सीरीज में नजर आएंगे। यानी यह एशेज उनके करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज हो सकती है। वहीं ओवल में जारी टेस्ट मैच भी उनके करियर का आखिरी मुकाबला हो सकता है। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व दिग्गज ने बयान दिया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर अब ‘समाप्ति की ओर’ बढ़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि अगर अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच की दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं बनाया तो यह उनका आखिरी मैच हो सकता है। पहली पारी में डेविड वॉर्नर सिर्फ 24 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे। 

डेविड वॉर्नर का यह आखिरी टेस्ट!

मैक्ग्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, वॉर्नर थोड़े दबाव में हैं। वह अच्छी शुरुआत के बाद एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सके। ईमानदारी से कहूं तो उनका करियर समाप्ति की ओर है। मुझे पता है कि उन्होंने इस सत्र के आखिर तक खेलने की इच्छा जाहिर की है लेकिन वह दबाव में है। उनके करियर के ऊपर खतरा मंडरा रहा है। दूसरी पारी में अगर उन्होंने बड़ी पारी नहीं खेली तो वह टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर सकते हैं। यानी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पेसर का मानना है कि अगर वॉर्नर दूसरी पारी में कुछ नहीं कर पाए तो यही उनकी आखिरी सीरीज हो सकती है।

एशेज 2023 में वॉर्नर के प्रदर्शन ने किया निराश

डेविड वॉर्नर ने एशेज 2023 की नौ पारियों में 25.00 की औसत से सिर्फ 225 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के दौरान बनाया था, जहां 66 रनों की पारी उन्होंने खेली थी। पिछली 25 पारियों में महज एक शतक जड़ने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कई बार ऐसे संकेत दिए हैं कि, इस साल के अंत में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अपने घरेलू मैदान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर वह संन्यास लेना चाहते हैं। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि इस प्रदर्शन के बाद उन्हें उस सीरीज के लिए टीम में चुना जाएगा या नहीं।

यह भी पढ़ें:-

एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, रुतुराज गायकवाड़ के लिए होगी परीक्षा

रियान पराग ने तोड़ा युसुफ पठान का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, शतक के बाद गेंद से भी किया कमाल

Latest Cricket News