Thursday, May 09, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, रुतुराज गायकवाड़ के लिए होगी परीक्षा

चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स 2023 में महिला और पुरुष दोनों क्रिकेट टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत की दोनों टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री लेंगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 28, 2023 19:00 IST
Asian Games 2023, Team India Schedule- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Asian Games 2023 Cricket Team India Schedule

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आगामी दिनों में कई अहम प्रतियोगिताएं होने वाली हैं। जहां सीनियर टीम एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी है। वहीं जूनियर टीम को चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस टीम की कमान संभालेंगे रुतुराज गायकवाड़। जहां सभी को पहले से पता है कि टी20 रैंकिंग के आधार पर भारत की पुरुष और महिला दोनों टीमों को सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली है। महिला और पुरुष दोनों की प्रतियोगिताओं की तारीख भी सामने आ गई थीं। अब इसी बीच भारतीय पुरुष टीम के मैचों का शेड्यूल भी सामने आ गया है। 

लगातार तीन दिन मुकाबले खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया को क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल तीनों मुकाबले लगातार तीन दिन खेलने हैं। आपको बता दें कि पुरुष प्रतियोगिता में 18 टीमें हिस्सा लेंगी जबकि महिलाओं के इवेंट में 14 टीम खेलेंगी। महिला क्रिकेट का इवेंट 19 सितंबर से 26 सितंबर तक खेला जाएगा। टीम इंडिया के महिला वर्ग के मुकाबलों का अभी शेड्यूल सामने नहीं आया है। वहीं भारतीय पुरुष टीम जो सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी उसे लगातार तीन मुकाबले खेलने पड़ सकते हैं अगर टीम फाइनल में पहुंची। भारतीय टीम सीधे एशियन गेम्स क्रिकेट प्रतियोगिता के नॉकआउट में खेलेगी।

क्वार्टरफाइनल में इस टीम से हो सकता है मुकाबला?

पूरी संभावना है कि भारत का क्वार्टरफाइनल अफगानिस्तान या बांग्लादेश की दूसरे दर्जे की टीम से हो सकता है। क्योंकि दोनों देशों की मुख्य टीम भारत में उसी समय चल रहे विश्व कप में होंगी। हांगझोउ खेलों में पुरुष और महिला स्पर्धाओं में कुल 32 मैच होंगे जिसमें से 18 पुरुष और 14 महिलाओं के मैच होंगे। भारतीय टीम अगर फाइनल तक खेलती है तो उसे भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे (स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे) से मैच खेलने होंगे। 

एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल

  • पांच अक्टूबर- क्वार्टरफाइनल
  • छह अक्टूबर- सेमीफाइनल (अगर क्वालीफाई किया)
  • सात अक्टूबर- फाइनल (अगर क्वालीफाई किया)

यह भी पढ़ें:-

रियान पराग ने तोड़ा युसुफ पठान का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, शतक के बाद गेंद से भी किया कमाल

Sanju Samson vs SKY: यहां देखें वनडे इंटरनेशनल के आंकड़े, जानें कौन कितना बेहतर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement