A
Hindi News खेल क्रिकेट David Warner Captaincy: डेविड वॉर्नर फिर बनेंगे कप्तान? CA से बातचीत के इच्छुक; बॉल टैम्परिंग के बाद लगा था बैन

David Warner Captaincy: डेविड वॉर्नर फिर बनेंगे कप्तान? CA से बातचीत के इच्छुक; बॉल टैम्परिंग के बाद लगा था बैन

David Warner Captaincy: डेविड वॉर्नर पर 2018 में बॉल टैम्परिंग कांड के बाद एक साल का क्रिकेट से बैन और आजीवन कप्तानी से बैन कर दिया गया था।

डेविड वॉर्नर बॉल...- India TV Hindi Image Source : TWITTER, CRICKET AUSTRALIA डेविड वॉर्नर बॉल टैम्परिंग कांड के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े थे (दाएं)

Highlights

  • 2018 में बॉल टैम्परिंग कांड में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट के साथ फंसे थे वॉर्नर
  • कप्तानी से आजीवन प्रतिबंध झेल रहे हैं डेविड वॉर्नर
  • IPL में भी सनराइजर्स हैदराबाद की कर चुके हैं कप्तानी

David Warner Captaincy Ban: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को हिला देने वाले 2018 के बॉल टैम्परिंग कांड में स्टीव स्मिथथ और डेविड वॉर्नर जैसे दो बड़े खिलाड़ी भी फंस गए थे। इसके बाद दोनों पर एक-एक साल का प्रतिबंध तो लगा साथ ही स्मिथ पर दो साल के लिए और वॉर्नर पर आजीवन के लिए कप्तानी से बैन लगा दिया गया था। इस कांड को अब चार साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। स्टीव स्मिथ इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं और हाल ही में कुछ महीनों पहले कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में उन्होंने कप्तानी भी की थी। लेकिन वॉर्नर का बैन चूंकी आजीवन था तो वह बरकरार है।

इसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने रविवार को कहा कि, वह उन पर लगे कप्तानी के आजीवन प्रतिबंध को हटाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बातचीत करने को तैयार हैं। वर्तमान टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी वॉर्नर पर लगे आजीवन प्रतिबंध को खत्म करने की अपील कर चुके हैं। लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ नहीं हो पाया है और वॉर्नर अभी तक कप्तानी नहीं कर पाए हैं। आईपीएल में भी वह सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान रह चुके हैं।

Ali Double Century: पुजारा का 174 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड एक हफ्ते में ध्वस्त, अली ने दोहरा शतक लगाकर रचा इतिहास

क्रिकइंफो के अनुसार वॉर्नर ने कहा, ‘‘इस मामले में कभी बातचीत हुई ही नहीं। मैं कई बार कह चुका हूं कि अब बोर्ड पर निर्भर है कि वह इस मामले में मुझसे बातचीत करे। बोर्ड अपने दरवाजे खोले और तब मैं उनके साथ बैठकर इस मामले पर बातचीत कर सकता हूं।’’ गौरतलब है कि वॉर्नर, स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में उनकी भूमिका को लेकर कुछ समय के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा था जबकि बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। 

बिग बैश में 9 साल बाद दिखेंगे वॉर्नर

डेविड वॉर्नर एक बार फिर 9 साल बाद दोबारा ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्होंने सिडनी थंडर्स के साथ दो साल के लिए करार किया है। इसके अलावा आईपीएल 2022 की नीलामी के बाद वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए थे। अगले सीजन में भी वह इसी फ्रेंचाइजी के लिए नजर आएंगे। वहीं वॉर्नर अगले साल की शुरुआत में शुरू हो रहे बीबीएल के 12वें सीजन में कम से कम पांच मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Latest Cricket News