Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Ali Double Century: पुजारा का 174 रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड एक हफ्ते में ध्वस्त, अली ने दोहरा शतक लगाकर रचा इतिहास

Ali Double Century: ससेक्स के खिलाड़ी अली ओर्र ने समरसेट के खिलाफ लगाया दोहरा शतक। पुजारा ने भी जड़ा अर्धशतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 21, 2022 13:56 IST
Ali Orr double century, Ali orr, sussex, pujara, royal london odi- India TV Hindi
Image Source : SUSSEX CRICKET Ali Orr double century

Highlights

  • अली ओर्र ने ससेक्स के लिए लगाया पहला दोहरा शतक
  • कप्तान पुजारा का रिकॉर्ड तोड़ा
  • पुजारा ने बनाए थे 174 रन

Ali Double Century: भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का इंग्लैंड में जबरदस्त फॉर्म जारी है। टेस्ट बल्लेबाज के रूप में मशहूर पुजारा अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से अपनी नई छवि बनाने में लगे हुए हैं और इसमें सफल भी हो रहे हैं। रॉयल लंदन वनडे कप में ससेक्स की कप्तानी कर रहे पुजारा ने सीरीज में एक और अर्धशतक लगा दिया है। उन्होंने समरसेट के खिलाफ मैच में 66 गेंदों में 66 रन की पारी खेली। हालांकि, इस बार उनके टीम के सलामी बल्लेबाजी अली ओर्र ने अपने खेल से महफिल लूट लिया और इतिहास रच दिया।

21 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने समरसेट के खिलाफ मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ दिया। अपना 12वां लिस्ट ए मैच खेलने उतरे अली ने 161 गेंदों में 206 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और 11 छक्के लगाए, यानी कि 138 रन उनकी बाउंड्री से आए। अली ने अपनी पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड भी ध्वस्त किए। इसमें उन्होंने अपने कप्तान चेतेश्वर पुजारा का पांच दिन पहले बनाया गया रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

पुजारा ने बनाए थे 174 रन

दरअसल पुजारा ने 14 अगस्त को सरे के खिलाफ मैच में 131 गेंदों में 174 रन की पारी खेली थी। उस वक्त पुजारा ससेक्स के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए थे। लेकिन भारतीय बल्लेबाज का वह रिकॉर्ड एक मैच के बाद ही उनके ही साथी खिलाड़ी ने ध्वस्त कर दिया। अली के रिकॉर्ड की बात करें तो वह वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के 35वें क्रिकेटर बन गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह कमाल आठ बार हुआ है लेकिन लिस्ट ए क्रिकेट में 27 बार यह कारनामा हो चुका है।

ससेक्स के लिए लिस्ट-क्रिकेट में बेस्ट स्कोर:

  • 206- अली ओर्र बनाम समरसेट, 2022
  • 174- चेतेश्वर पुजारा बनाम सरे, 2022
  • 171- डेविड विज बनाम हैंपशायर, 2019

ससेक्स की टीम 201 रन से जीती

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ससेक्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने 12 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद 61 रन पर टीम को दूसरा झटका लगा। लेकिन फिर पुजारा और अली ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और एक मजबूत शतकीय साझेदारी निभाई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 144 गेंदों में 140 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। पुजारा 33वें ओवर में 66 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन अली ने डेलरे रॉलिंस के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 397 तक पहुंचाया। जवाब में समरसेट की बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही और उसके सारे खिलाड़ी 38.2 ओवर में 196 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement