A
Hindi News खेल क्रिकेट डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद टीम में कौन लेगा उनकी जगह? बल्लेबाज ने खुद किया बड़ा ऐलान

डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद टीम में कौन लेगा उनकी जगह? बल्लेबाज ने खुद किया बड़ा ऐलान

David Warner: ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे।

David Warner - India TV Hindi Image Source : GETTY David Warner

David Warner Replacement In Australian Team: ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों से हराया था। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। सीरीज का आखिरी मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह सीरीज के आखिरी टेस्ट के बाद संन्यास ले लेंगे। अब वॉर्नर के जाने के बाद उनकी जगह कौन लेगा। इसका ऐलान खुद वॉर्नर ने किया है। 

डेविड वॉर्नर ने कही ये बात 

डेविड वॉर्नर ने कहा कि यह कठिन है यह सेलेक्टर्स पर निर्भर करता है। लेकिन मुझे लगता है कि मार्कस हैरिस वह खिलाड़ी है, जिन्हें मौका मिल सकता है। पिछले कुछ समय से उसने अच्छा किया है। विक्टोरिया इलेवन की तरफ से उसने शतक भी लगाया है। वह कुछ मैचों में चूक गया था। वह हमेशा आगे आने के लिए तैयार रहता है। अगर सेलेक्टर्स उस पर भरोसा दिखाते हैं तो मुझे यकीन है कि वह उसी तरह खेलेगा जैसे वह खेलता है। वह मेरे जैसा नहीं है, लेकिन उसका अपना जोन है। 

वॉर्नर ने बनाए हैं इतने रन 

डेविड वॉर्नर ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2011 में डेब्यू किया था। उन्होंने टीम के लिए 110 टेस्ट मैचों में 8500 रन बनाए हैं। वह संन्यास लेने के लिए तैयार हैं। जबकि वह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में तूफानी शतक लगाया था। वॉर्नर शायद टेस्ट क्रिकेट से इस वजह से संन्यास ले रहे हैं, क्योंकि वह क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट वनडे और टी20 में लंबे समय तक खेलना चाहते हैं। 

ये खिलाड़ी भी जगह लेने के लिए तैयार 

31 साल के हैरिस पहले ही 14 टेस्ट मैच खेल चुके हैं लेकिन अभी तक उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित नहीं किया है। उन्होंने 25.29 की खराब औसत से केवल 607 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में पहले ही मौजूद मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड दोनों ही ओपनिंग के प्रबल दावेदार हैं। मार्कस हैरिस के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर की जगह लेने के लिए कैमरून बैनक्रॉफ्ट और मैट रेनशॉ भी तैयार हैं। 

यह भी पढ़ें: 

विनेश फोगाट ने अब उठाया बड़ा कदम, खेल रत्न के साथ इस अवॉर्ड को लौटाने का किया फैसला

बेटे के बर्थडे पर शिखर धवन हुए इमोशनल, ये बात कहकर दुनिया से साझा किया दिल का दर्द

Latest Cricket News