A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL की वजह से क्रिकेट में होगा ये बड़ा बदलाव, डेविड वॉर्नर ने दिया चौंकाने वाला बयान

IPL की वजह से क्रिकेट में होगा ये बड़ा बदलाव, डेविड वॉर्नर ने दिया चौंकाने वाला बयान

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने फ्यूचर पर बड़ा बयान दिया है। वहीं, उन्होंने आईपीएल की वजह से क्रिकेट में होने वाले बदलाव पर भी बड़ी बात कही है।

David Warner- India TV Hindi Image Source : IPL IPL पर डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में संन्यास ले चुके हैं। डेविड वॉर्नर ने शनिवार को सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में क्लीनस्वीप किया था। वॉर्नर पहले ही एक वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं लेकिन वह टी20 और विश्व भर की टी20 लीग में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

फ्यूचर में क्या करना चाहते हैं डेविड वॉर्नर?

डेविड वॉर्नर भविष्य में कोचिंग से जुड़ना चाहते हैं। वार्नर ने फॉक्स क्रिकेट से कहा कि हां मेरी भविष्य में कोचिंग से जुड़ने की इच्छा है। पहले मुझे अपनी पत्नी से बात करनी होगी कि क्या मुझे कुछ और दिन तक घर से बाहर रहने की अनुमति है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को 2018 में केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले से पहले विरोधी खिलाड़ियों के प्रति आक्रामक रवैया अपनाने के लिए जाना जाता था। लेकिन उन्होंने अब स्लेजिंग को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। 

IPL की वजह से क्रिकेट में होगा ये बड़ा बदलाव

डेविड वॉर्नर का मानना है कि आईपीएल जैसी घरेलू प्रतियोगिताओं में आपस में ड्रेसिंग रूम साजा करने के कारण अगले एक दशक के अंदर क्रिकेट से स्लेजिंग खत्म हो जाएगी।  वॉर्नर ने कहा कि जब मैं टीम में आया तो मेरा काम विरोधी खिलाड़ियों को परेशान करना और जब वह बल्लेबाजी कर रहे हों तो उनका ध्यान भंग करना था। एक व्यक्ति के रूप में मुझे इस तरह से तैयार किया गया था। 

उन्होंने कहा कि आईपीएल जैसी फ्रेंचाइजी टी20 लीग में खिलाड़ी विरोधी देशों के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करते हैं जिसके कारण स्लेजिंग जल्द ही अतीत की बात बन जाएगी। वॉर्नर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भविष्य में आपको स्लेजिंग या इस जैसी कोई चीज देखने को मिलेगी। यह हंसी मजाक तक सीमित रह जाएगी जैसे (पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान) मैं और शाहीन शाह अफरीदी करते थे। मुझे नहीं लगता कि आपको फिर से पहले जैसी आक्रामकता देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें

T20 मैच में थर्ड अंपायर से हुई बड़ी गलती, NOT OUT था बल्लेबाज; दे दिया आउट, देखें VIDEO

इस स्टार खिलाड़ी के ऊपर एक्शन ले सकता है PCB, अचानक सामने आई ये बड़ी वजह

Latest Cricket News