A
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे वनडे में दीप्ति शर्मा ने कर दिया बड़ा कमाल, बनीं ऐसा करने वाली एशिया की पहली वुमेंस खिलाड़ी

दूसरे वनडे में दीप्ति शर्मा ने कर दिया बड़ा कमाल, बनीं ऐसा करने वाली एशिया की पहली वुमेंस खिलाड़ी

IND W vs AUS W: भारत और ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा का गेंद से कमाल देखने को मिला जिन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए।

Indian Women Cricket Team- India TV Hindi Image Source : BCCI WOMEN/TWITTER भारतीय वुमेंस क्रिकेट टीम

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने एक बड़ा कीर्तिमान बना दिया है। दीप्ति जिनका पिछली कुछ सीरीज में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है उन्होंने इस मैच में भी उसे जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया वुमेंस के खिलाफ अपने 10 ओवरों में सिर्फ 38 रन देते हुए 5 विकेट हासिल कर लिए। इसी के साथ दीप्ति पहली ऐसी महिला एशियाई क्रिकेट खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम के खिलाफ ये कारनामा किया है।

दीप्ति ने तोड़ा 41 साल पुराना रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद उनकी शुरुआत भी काफी अच्छी देखने को मिली थी और टीम ने 117 रनों तक सिर्फ 1 विकेट ही गंवाया था। यहां से दीप्ति ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए एक चोर से विकेट निकालना शुरू किया और आधी टीम को अकेले पवेलियन भेज दिया। इस वजह से ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 258 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। दीप्ति से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में बतौर भारतीय महिला खिलाड़ी के रूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड सैंड्रा ब्रिगेंजा के नाम पर था जिन्होंने साल 1982 के वर्ल्ड कप में इंटरनेशनल इलेवन महिला टीम की तरफ से खेलते हुए 24 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। अब दीप्ति ने इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। वहीं इंटरनेशनल महिला क्रिकेट में देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम के खिलाफ दीप्ति छठी ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे में पांच विकेट हासिल किए हैं।

एशियाई महिला गेंदबाजों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

दीप्ति शर्मा (भारत) - 38 रन देकर 5 विकेट

सैंड्रा ब्रिगेंजा (भारत) - 24 रन देकर 4 विकेट

नूशीन अल खादेर (भारत) - 41 रन देकर 4 विकेट

रूमेली धर (भारत) - 53 रन देकर 4 विकेट

झूलन गोस्वामी (भारत) - 6 रन देकर 3 विकेट

शशी गुप्ता (भारत) - 19 रन देकर 3 विकेट

ये भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर के बाद कौन करेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपन, हेड कोच का बयान कर देगा हैरान

AUS vs PAK: आउट होने का बाद भी मोहम्मद रिजवान ने कहा झूठ, सामने आया सबसे बड़ा सबूत

Latest Cricket News