Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS vs PAK: आउट होने का बाद भी मोहम्मद रिजवान ने कहा झूठ, सामने आया सबसे बड़ा सबूत

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान साफ तौर पर अंपायर से झूठ बोलते पाए गए हैं। जिसका सबूत अब सामने आया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 30, 2023 12:58 IST
AUS vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मैच

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट का दूसरा मुकाबला खेला गया। मैच के चौथे दिन पाकिस्तान की टीम को 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही उन्हें WTC के अंक तालिका में भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। मैच के दौरान पाकिस्तान की टीम एक समय काफी अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी। एक पल के लिए फैंस को ऐसा लगने लगा था कि पाकिस्तान यह मैच जीत सकता है और ऑस्ट्रेलिया में लगातार 15 हार के सिलसिले को तोड़ सकता है, लेकिन एक बार फिर से पाकिस्तान के हाथ निराशा लगी।

पाकिस्तान के लिए यहां से बदल गया मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के लिए हर कुछ अच्छा चल रहा था। टीम रन चेज के दौरान कोई गलती नहीं कर रही थी, लेकिन अचानक से एक ऐसा दौर आया जहां उन्होंने एक के बाद एक विकेट खोना शुरू कर दिया। इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने आगा सलमान के साथ मिलकर टीम के लिए पारी को संभालना शुरू कर दिया। धीरे धीरे पाकिस्तान की टीम टारगेट की ओर बढ़ रही थी, लेकिन अचानक से पारी के 61वें ओवर के बाद पाकिस्तान के लिए फिर काम खराब होने लगा। इसकी शुरूआत मोहम्मद रिजवान के विकेट के साथ हुई।

कैसे आउट हुए रिजवान

पाकिस्तानी पारी के 61वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस गेंदबाजी करने के लिए आए। ऑस्ट्रेलिया को यहां से विकेट की जरूरत थी और कमिंस ने ऐसा ही करके भी दिखाया। उन्होंने मोहम्मद रिजवान को आउट किया। रिडवान अच्छी लय में नजर आ रहे थे और उन्होंने 35 रन पर अपना विकेट खो दिया। लेकिन यह विकेट कोई ऐसा-वैसा विकेट नहीं रहा। यह विकेट इस मैच का सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा। दरअसल पैट कमिंस की गेंद को मोहम्मद रिजवान ने छोड़ना चाहा। लेकिन गेंद उनके हैंड ग्लव्स से लगकर विकेट के पीछ खड़े एलेक्स कैरी के पास चली गई और उन्होंने उसे कैच कर लिया।

मोहम्मद रिजवान ने कहा झूठ

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इसे लेकर अपील किया, लेकिन अंपायर ने इसे नॉटआउट दे दिया। पैट कमिंस ने तुरंत रिव्यू लिया और थर्ड अंपयार ने इस गेंद को रिव्यू करने के बाद फैसले को बदलकर आउट कर दिया। लेकिन मोहम्मद रिजवान इस बात के काफी नाराज नजर आए। उन्होंने फील्ड अंपायर से कहा की गेंद उनके ग्लव्स नहीं बल्कि उनके बांह से लगकर गई है। उन्होंने अपने बांह पर एक सफद रंग के धब्बे को भी दिखाया और कहा कि गेंद वहां पर लगी है। तब ही वहां सफद धब्बा हो गया है। लेकिन अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि उनके बांह पर वह धब्बा जब वह बल्लेबाजी करने के लिए आए थे तब से थी और गेंद उनके बांह पर नहीं बल्कि ग्लव्स पर लगी थी। जिससे यह तो साफ हो गया कि वह मैदान पर अंपायर से झूठ बोल रहे थे।

यह भी पढ़ें

श्रीलंका क्रिकेट में बड़ा बदलाव, अब ये 2 खिलाड़ी संभालेंगे कमान, पूरी टीम का भी ऐलान

IND vs SA: साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ अगले मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement