A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs SA 2nd TEST: दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अनाउंस की प्लेइंग XI, वापसी की तलाश में बेन स्टोक्स की टीम

ENG vs SA 2nd TEST: दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अनाउंस की प्लेइंग XI, वापसी की तलाश में बेन स्टोक्स की टीम

ENG vs SA 2nd TEST: इंग्लैंड की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। इस मैच में मैथ्यू पॉट्स की जगह ओली रॉबिनसन को शामिल किया गया है।

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : AP दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

Highlights

  • आज से मैनचेस्टर में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच
  • इंग्लैंड की टीम ने प्लेइंग XI का ऐलान किया
  • दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाली स्थिति

लॉर्ड्स में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 12 रनों से हारने के बाद अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम तैयार है। इंग्लैंड के लिए इस टेस्ट मैच में करो या मरो वाली स्थिति है। अगर अफ्रीकी टीम दूसरा टेस्ट मैच जीत जाती है तब वह सीरीज तो अपने नाम करेंगे ही साथ ही साथ वह इतिहास भी रच देंगे। 10 सालों से साउथ अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीता है।    

इंग्लैंड ने अनाउंस की प्लेइंग XI

पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका से मिली करारी शिकस्त के बाद इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। आज से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम 0-1 से पीछे है। इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। इंग्लैंड के लिए इस मैच में भी रबाडा की तेज गेंदों की चुनौती होगी। पिछले टेस्ट मैच में रबादा और एनरिच नॉर्खिया ने इंगलैंड के टॉप आर्डर की कमर तोड़ दी थी। इंगलैंड की टीम इस मैच में इन दो गेंदबाजों को संभल कर खेलना चाहेगी।  

 
मैथ्यू पॉट्स की जगह टीम में शामिल हुए ओली रॉबिनसन

इंग्लैंड की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग XI में एक बड़ा बदलाव किया है। पहले टेस्ट मैच में खेलने वाले मैथ्यू पॉट्स की जगह टीम में तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप और भारत के खिलाफ खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में आक्रामक क्रिकेट खेलकर जीत हासिल करने वाली बेन स्ट्रोक्स की टीम अपनी उसी लय को दूसरे टेस्ट मैच में हासिल करना चाहेगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार बेन स्टोक्स के लिए बतौर कप्तान पहली हार थी।    

मेजबान टीम पर भरी पड़ी है अफ्रीकी टीम

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अब तक इस दौरे पर मेजबान इंग्लैंड की टीम पर तीनों फॉर्मेट में भारी पड़ी है। वनडे सीरीज की बात करे तो दोमों टीमों के बीच यह सीरीज 1-1 से बराबर रही। वहीं टी20 सीरीज में द. अफ्रीका ने इंग्लैंड को 2-1 के अंतर हरा दिया था। टेस्ट सीरीज में भी द. अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच जीत कर 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम पर खासा दबाव रहेगा।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड के प्लेइंग XI:

जैक क्रॉले, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयर्स्टो, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली रॉबिनसन और जेम्स एंडरसन। 

 

यह भी पढ़े: रोहित शर्मा के ये आंकड़े देख पाकिस्तान के छूटे पसीने !

Latest Cricket News