A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs SA: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 2 दिन में हराया तीसरा टेस्ट! बेन स्टोक्स की कप्तानी में जीती दूसरी सीरीज

ENG vs SA: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 2 दिन में हराया तीसरा टेस्ट! बेन स्टोक्स की कप्तानी में जीती दूसरी सीरीज

ENG vs SA: इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। यह मैच तीसरे दिन शुरू हुआ था और पांचवें दिन की शुरुआत में ही खत्म हो गया।

इंग्लैंड ने साउथ...- India TV Hindi Image Source : TWITTER (ICC, ENGLAND CRICKET) इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से जीती टेस्ट सीरीज

Highlights

  • इंग्लैंड ने 9 विकेट से साउथ अफ्रीका को तीसरे टेस्ट में हराया
  • तीन मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड ने 2-1 से की अपने नाम
  • तीसरे दिन शुरू हुआ था मैच, 5वें दिन की शुरुआत में ही हुआ खत्म

ENG vs SA: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट पारी से हारने के बाद दमदार वापसी की। दूसरा टेस्ट मैच मेजबान टीम ने जहां तीन दिन के अंदर जीत कर सीरीज में बराबरी की थी। वहीं तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने महज 151.3 ओवर में ही खत्म कर दिया और मेहमान टीम को 9 विकेट से मात दी। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बनाए गए बेन स्टोक्स की कप्तानी में यह अंग्रेज टीम की दूसरी सीरीज जीत है। वहीं टीम अभी तक उनकी कैप्टेंसी में सीरीज के मामले में अजेय रही है।

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला गया यह मुकाबला आखिरी दिन जरूर जीता लेकिन यह मैच ओवरों के हिसाब से पूरे दो दिन भी नहीं चल सका। किसी भी टेस्ट मैच के एक दिन में 90 ओवर फेंके जाते हैं। वहीं यह मैच कुल 151.3 ओवर का ही हुआ। खास बात यह भी रही कि इस मैच की शुरुआत ही तीसरे दिन से हुई थी। पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरा दिन महारानी एलिजाबेथ-2 के निधन के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। 

क्या रहा इस टेस्ट मैच का हाल?

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और डीन एल्गर की अगुआई वाली साउथ अफ्रीका की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। इसके बाद पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका की टीम महज 36.2 ओवर ही खेल पाई और 118 रनों पर सिमट गई। ओली रॉबिन्सन ने 5 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट झटके। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने भी कोई ज्यादा रन नहीं बनाए और 36.2 ओवर में 40 रनों की लीड के साथ 158 रनों पर ऑलआउट हो गई। मेहमान टीम के लिए मार्को यान्सन ने 5 और कगिसो रबाडा ने 4 विकेट अपने नाम किए।

फिर दूसरी पारी में उम्मीद थी साउथ अफ्रीका वापसी करेगी, लेकिन 58 पर पहला विकेट गंवाने के बाद टीम ने अगले 111 रनों में 9 विकेट खो दिए। टीम 169 रनों पर ढेर हो गई और इंग्लैंड को मिला 130 रनों का लक्ष्य। दूसरी पारी में अंग्रेज टीम के लिए कप्तान स्टोक्स और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3-3 विकेट लिए। वहीं पहली पारी के हीरो रॉबिन्सन और दिग्गज जेम्स एंडरसन को 2-2 सफलताएं मिलीं। 130 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड ने महज 22.3 ओवर में हासिल कर लिया जिसमें जैक क्रॉली ने नाबाद 69 रनों की पारी खेली। इस तरह मेजबान इंग्लैंड ने मैच 9 विकेट से जीता और सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। 

इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की यह खबरें भी पढ़ें:-

Asia Cup Record: छठी बार चैंपियन बनने के साथ श्रीलंका के नाम एक और रिकॉर्ड, भारत को पछाड़ बनी नंबर एक टीम

Asia Cup 2022: भारतीय फैंस के साथ हुई धक्का-मुक्की, फाइनल देखने के लिए टीम इंडिया की जर्सी उतारने को कहा गया

Asia Cup Prize Money: चैंपियन श्रीलंका पर हुई पैसों की बारिश, ईनाम में मिले करोड़ों रूपये, पाकिस्तान भी बना लखपति

 

Latest Cricket News