Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 Prize Money: चैंपियन श्रीलंका पर हुई पैसों की बारिश, ईनाम में मिले करोड़ों रूपये, पाकिस्तान भी बना लखपति

Asia Cup 2022 Prize Money: श्रीलंका छठी बार एशिया कप चैंपियन, पाकिस्तान को फाइनल में 23 रन से हराया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 12, 2022 11:41 IST
Asia Cup 2022, Asia cup, Sl vs PAK- India TV Hindi
Image Source : PTI Sri lanka Asia Cup 2022 Champion

Highlights

  • श्रीलंका ने छठी बार जीता एशिया कप
  • पहली बार किया टी20 ट्रॉफी पर कब्जा
  • ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान से मिली थी हार

Asia Cup 2022 Prize Money: एशिया कप 2022 की शुरुआत में कमजोर मानी जा रही श्रीलंकाई टीम ने सभी को चौंकाते हुए खिताब पर कब्जा कर लिया है। यूएई में छह देशों के बीच खेले गए इस टी20 टूर्नामेंट में मेजबान श्रीलंका ने ग्रुप स्टेज का पहला मुकाबला हारने के बाद जबरदस्त वापसी की और बाद के सभी मुकाबले जीते। श्रीलंका की टीम सुपर 4 के अपने सभी मुकाबले जीतकर अंक तालिका में टॉप पर रही। यहां उसने भारत-पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों को भी शिकस्त दी। जबकि दुबई में रविवार को खेले गए फाइनल में उसने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया।

श्रीलंका को मिले एक करोड़ से अधिक रूपये

आर्थिक और राजनीतिक स्तर पर संघर्ष कर रहे श्रीलंका को दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम ने जहां खुशी से झूमने का एक खास मौका दिया तो वहीं श्रीलंकाई टीम को भी उनके शानदार प्रदर्शन और चैंपियन बनने का ईनाम मिला। श्रीलंका के चैंपियन बनने पर उन्हें प्राइज मनी (ईनामी राशि) के रूप में लगभग 1.20 करोड़ रुपये (1.5 लाख डॉलर) मिले हैं। जबकि हारने वाली पाकिस्तानी टीम को करीब 60 लाख रुपये (75 हजार डॉलर) का ईनाम दिया गया है।

खिलाड़ी भी हुए मालामाल

टीम के अलावा खिलाड़ियों को भी उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए अलग-अलग ईनामी राशि दी गई है। श्रीलंका के स्टार स्पिन ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया और साथ ही उन्हें लगभग 11.94 लाख रूपये की ईनामी राशि दी गई। इसके अलावा प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भानुका राजपक्षे को मिला और उन्हें करीब 4 लाख रुपये ईनाम के रूप में मिले.

भानुका और हसरंगा रहे मैच के हीरो

बता दें कि भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने न सिर्फ टीम को शुरुआती झटकों से उबारा बल्कि अपनी 71 रन की आतिशी पारी की बदौलत स्कोर को 170 रन पर भी ले जाने में कामयाब रहे। वहीं वनिंदु हसरंगा ने तीन विकेट लेने के साथ-साथ 36 रनों की महत्वपूर्ण पारी भी खेली। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 9 विकेट अपने नाम किए और साथ ही बल्लेबाजी में भी रन बनाए।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने दिखाया दम

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 58 के स्कोर पर पांच विकेट गंवाकर बैकफुट पर थी। लेकिन भानुका की अर्धशतकीय पारी और वनिंदु-धनंजय की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत उसने पाकिस्तान के सामने 171 रन का एक चुनौतिपूर्ण लक्ष्य रखा। जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 147 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement