A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत दौरे को लेकर इंग्लैंड टीम ने लिया बड़ा फैसला, ये खास सदस्य भी रहेगा टीम के साथ

भारत दौरे को लेकर इंग्लैंड टीम ने लिया बड़ा फैसला, ये खास सदस्य भी रहेगा टीम के साथ

India vs England: इंग्लैंड क्रिकेट टीम का 25 जनवरी से भारत दौरे का आगाज होगा, जिसमें वह 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आ रही है। इस दौरे को लेकर इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए पर्सनल शेफ को साथ लाने का फैसला किया है।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम बेन स्टोक्स की कप्तानी में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद के मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए इस दौरे के लिए पर्सनल शेफ भी लाने का फैसला किया है, जिससे वह सभी खिलाड़ियों की डाइट का ध्यान रखेगा ताकि कोई प्लेयर बीमार ना पड़े। इंग्लैंड टीम इससे पहले भी ऐसा कर चुकी है जब वह पिछले साल पाकिस्तान के दौरे पर भी हालांकि इसके बावजूद टीम के कई खिलाड़ी फूड प्वॉइजनिंग की वजह से बीमार पड़ गए थे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में दी ये जानकारी

भारत दौरे पर टीम के साथ पर्सनल शेफ लाने के फैसले को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टेलीग्राफ के अनुसार अपने बयान में कहा कि वह इंग्लिश टीम के शेफ 25 जनवरी को पहला टेस्ट शुरू होने से पहले हैदराबाद में इंग्लैंड के स्क्वाड के साथ शामिल होंगे। दिसंबर 2022 में इंग्लिश टीम इसी शेफ को पाकिस्तान भी ले गई थे। सुविधाएं देने के लिए हम मेजबानों पर भरोसा करते हैं लेकिन मसालेदार खाने की बजाय टीम को हेल्दी डाइट की पर जोर दिया जा रहा है। ओमार इस दौरे पर होटल और मैच के दौरान लंच के समय में टीम के खाने को तैयार करेंगे। फुटबॉल में अक्सर टीमें विदेशी दौरों पर शेफ को अपने साथ लेकर जाती हैं, लेकिन क्रिकेट में इंग्लैंड ऐसा करने वाली पहली टीम है।

WTC में इंग्लैंड की टीम इस समय 8वें स्थान पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण में इंग्लैंड टीम इस समय 8वें स्थान पर मौजूद है और उसने अभी तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें 2 में जीत जबकि 2 में हार का सामना किया है, जबकि एक मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ है। इंग्लैंड के अभी 15 अंक प्रतिशत हैं। ऐसे में भारत के दौरे पर खेली जानें वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

यहां पर देखिए भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट,  रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड।

ये भी पढ़ें

WTC Points Table: पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को हुआ तगड़ा नुकसान, जानें किसे हुआ फायदा

David Warner: करियर के आखिरी टेस्ट में वॉर्नर ने किया करिश्मा, तोड़ा लक्ष्मण और डिविलियर्स का रिकॉर्ड

Latest Cricket News