Monday, April 29, 2024
Advertisement

David Warner: करियर के आखिरी टेस्ट में वॉर्नर ने किया करिश्मा, तोड़ा लक्ष्मण और डिविलियर्स का रिकॉर्ड

David Warner: डेविड वॉर्नर ने अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया और इसी के साथ उन्होंने वीवीएस लक्ष्मण और एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 06, 2024 12:02 IST
David Warner And Ab De Villiers- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner And Ab De Villiers

David Warner Last Match: ऑस्ट्रेलिया ने शानदार अंदाज में पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया। तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 130 रनों का टारगेट मिला, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन की बेहतरीन पारियों के दम पर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है और पाकिस्तानी टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है। इस मैच में डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक लगाते ही वीवीएस लक्ष्मण और एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

डेविड वॉर्नर ने बनाए इतने रन 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे। उन्होंने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 34 रन और दूसरी पारी में 57 रनों की पारी खेली। अर्धशतक लगाते ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वीवीएस लक्ष्मण और एबी डिविलियर्स को पीछे कर दिया है। वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 8786 रन बनाए हैं। वहीं लक्ष्मण ने 8781 रन और डिविलियर्स ने  8765 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। उनके नाम 15921 रन दर्ज हैं। 13378 रनों के साथ दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग का नाम है। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 112 टेस्ट मैचों में 8695 रन बनाए हैं, जिसमें 26 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने161 वनडे मैचों में 6932 रन और 99 टी20 मैचों में 3894 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 22 शतक दर्ज हैं।  

पहले नंबर पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम 

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच  360 रन और दूसरा मैच 79 रन और इसके अलावा तीसरा मैच 8 विकेट से जीत लिया। लगातार तीन मैचों में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है। वहीं पाकिस्तानी टीम छठे नंबर पर मौजूद है। पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम पहले नंबर से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को हुआ तगड़ा नुकसान, जानें किसे हुआ फायदा

फेयरवेल टेस्ट में भावुक हुए डेविड वॉर्नर, पाकिस्तानी टीम से भी मिला खास गिफ्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement