Sunday, May 05, 2024
Advertisement

फेयरवेल टेस्ट में भावुक हुए डेविड वॉर्नर, पाकिस्तानी टीम से भी मिला खास गिफ्ट

Australia vs Pakistan: सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की 8 विकेट से जीत के साथ डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर को भी अलविदा कह दिया। इस मुकाबले का अंत होने के बाद वॉर्नर जहां काफी भावुक दिखाई दिए तो वहीं पाकिस्तान टीम की तरफ से उन्हें एक खास गिफ्ट भी मिला।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 06, 2024 9:51 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सिडनी टेस्ट मैच के खत्म होने के साथ इस फॉर्मेट और वनडे दोनों को अलविदा कह दिया। अपने आखिरी टेस्ट मैच की पारी में वॉर्नर के बल्ले से 57 रनों की पारी देखने को मिली। इस टेस्ट सीरीज में वॉर्नर के बल्ले से कुल 299 रन 49.83 के औसत से देखने को मिले, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है। अपने विदाई टेस्ट मैच में वॉर्नर साफतौर पर भावुक दिखाई दिए जिसमें उन्होंने मैच खत्म होने के बाद अपने परिवार और दोस्तो का धन्यवाद भी दिया जो उस समय मैदान पर ही मौजूद था। वॉर्नर की गिनती टेस्ट फॉर्मेट के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाजों में की जाती है।

मुझे उम्मीद है कि मेरे खेल से सभी के चेहरे पर मुस्कान जरूर आई होगी

डेविड वॉर्नर ने अपने फेयरवेल टेस्ट मैच के बाद ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कहा कि मैं अपने परिवार और मात-पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि उनके सपोर्ट की वजह से मैं आज यहां तक पहुंचने में कामयाब हो सका हूं। कैंडिस के आने के बाद मेरे जीवन में कई बदलाव आए और मैं अपने परिवार के साथ हर पल का आनंद लेता हूं। मैं इस समय अधिक भावुक हूं लेकिन मैं कैंडिस का धन्यवाद देना चाहता हूं जो उसने अब तक मेरे लिए किया है। हम अब 30 साल से भी अधिक हो गए हैं और इस समय कई ऐसे युवा खिलाड़ी मौजूद हैं जिनको मौंका मिलना चाहिए। इस टीम में काफी एनर्जी है और ये एक वर्ल्ड क्लास टीम है। मैं अपने करियर को संक्षेप में कहना चाहूंगा तो वह काफी रोमांचक रहा है जिसमें मुझे उम्मीद है कि मैं सभी के चेहरे पर मुस्कान लाने में कामयाब हो सका हूं, जिस तरह से मैंने इस खेल को खेला है। आप को रेड बॉल क्रिकेट खेलने के लिए लगातार कड़ी मेहनत करना जारी रखना पड़ेगा क्योंकि ये सबसे रोमांचक फॉर्मेट है।

पाकिस्तानी कप्तान ने दी खिलाड़ियों की साइन जर्सी

पाकिस्तान टीम के टेस्ट कप्तान शान मसूद ने डेविड वॉर्नर को उनके आखिरी टेस्ट मैच में खिलाड़ियों की साइन जर्सी गिफ्ट की। वहीं कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने वॉर्नर को लेकर मैच के बाद दिए अपने बयान में कहा कि वॉर्नर को रिप्लेस करना आसान नहीं होगा क्योंकि वह पिछले कई सालों से लगातार हर मैच में खेलता हुआ आया है। वह एक काफी शानदार खिलाड़ी रहा है और इसी कारण उसे रिप्लेस करना मुश्किल होगा। वॉर्नर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 8786 रन दर्ज होने के साथ 26 शतक और 37 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं।

ये भी पढ़ें

स्मृति मंधाना का बड़ा कमाल, रोहित-विराट के क्लब में हुईं शामिल; ऐसा करने वाली चौथी भारतीय

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान समेत इन तीन टीमों से भारत की टक्कर, जानें कैसा रहा है टी20 में आंकड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement