Monday, April 29, 2024
Advertisement

स्मृति मंधाना का बड़ा कमाल, रोहित-विराट के क्लब में हुईं शामिल; ऐसा करने वाली चौथी भारतीय

भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी की और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 06, 2024 7:34 IST
Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : GETTY Smriti Mandhana

India Women vs Australia Women: भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम को 142 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारतीय टीम ने आसानी से चेज  कर लिया। भारत के लिए तितास संधू, स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय महिला टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। 

मंधाना ने किया ये कमाल 

स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत से ही कमाल का खेल दिखाया और वह पूरी तरह से लय में नजर आईं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बैटिंग की। मंधाना ने 52 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। इसी के साथ उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 3000 रन पूरे कर लिए हैं। मंधाना ने भारत के लिए साल 2013 में डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई अच्छी पारियां खेली। उन्होंने भारत के लिए 126 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3052 रन बनाए हैं, जिसमें 23 अर्धशतक शामिल हैं। 

ऐसा करने वाली चौथी भारतीय प्लेयर 

स्मृति मंधाना टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3000 से ज्यादा रन बनाने वाली चौथी भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले विराट कोहली (4008 रन), रोहित शर्मा (3853 रन) और हरमनप्रीत कौर (3195 रन) ऐसा कर चुके हैं। भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम है। कोहली ने 4008 रन बनाए हैं। 3853 रनों के साथ दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। 

भारत ने हासिल की जीत 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 141 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम के लिए तितास संधू ने धमाकेदार गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, स्मृति मंधाना ने 54 रन और शेफाली वर्मा ने 64 रनों का योगदान दिया। जीत दर्ज करते ही भारतीय महिला टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया से जीत पर क्या बोली टीम इंडिया की कप्तान, किया इस खिलाड़ी की तारीफ

रिंकू सिंह से लेकर तिलक वर्मा तक, इन खिलाड़ियों ने दिखाया रणजी ट्रॉफी के पहले दिन कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement