A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने हार के बावजूद की अपनी टीम की तारीफ, कहा - बैजबॉल रणीनीति से टेस्ट फॉर्मेट में आई नई जान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने हार के बावजूद की अपनी टीम की तारीफ, कहा - बैजबॉल रणीनीति से टेस्ट फॉर्मेट में आई नई जान

बेन स्टोक्स की कप्तानी में जबसे इंग्लैंड टीम का टेस्ट क्रिकेट में खेलने में की बिल्कुल अलग रणनीति देखने को मिली है, जिसकी तारीफ कई दिग्गज खिलाड़ी करते हुए दिखाई दिए हैं। हालांकि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद इस बैजबॉल रणनीति को लेकर जरूर कुछ सवाल खड़े हो रहे हैं।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी, जिसमें उन्होंने हैदराबाद के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच को अपने नाम किया था। इसके बाद विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में उन्हें एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद दोनों ही मुकाबलों में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लिश टीम के खेलने के आक्रामक तरीके में बिल्कुल भी कोई बदलाव नहीं देखने को मिला। अब पूर्व पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इयान बॉथम ने अपनी टीम की तारीफ करते हुए उनके इस बैजबॉल रणनीति के तहत टेस्ट क्रिकेट में खेलने के तरीके को सही बताया है।

इससे टेस्ट क्रिकेट में खेलने का एक नया तरीका सामने आया

इयान बॉथम का बयान पीटीआई के अनुसार उन्होंने बैजबॉल रणनीति को लेकर कहा कि आपको बस दर्शकों की तरफ एक नजर देखने की जरूरत है। दर्शकों ने अब टेस्ट क्रिकेट देखने के लिए वापसी करना शुरू कर दिया है। भारत में 20-30 साल पहले भारत के खिलाफ खेलते हुए मैदान भरे रहते थे। अचानक से इंडियन प्रीमियर लीग आया फिर इसने और वनडे क्रिकेट के कारण टेस्ट में दर्शकों की संख्या में गिरावट आयी। लेकिन अब लोग वापसी कर रहे हैं और बैजबॉल क्रिकेट देखना चाहते हैं। आखिरकार आप मनोरंजन करने के लिए हो और अगर आप चाहते हो कि लोग मैच देखने आयें तो आपको उनका मनोरंजन करना पड़ेगा। वे ऐसे खिलाड़ी को खेलते हुए नहीं देखना चाहेंगे जो प्रत्येक घंटे में काफी कम रन जुटाये। आप ऐसे क्रिकेटर को देखना चाहोगे जो मैच में आक्रामक बल्लेबाजी से दबदबा बनाये। आप एक या दो मैच गंवाओगे ही लेकिन इंग्लैंड ने 15 मैच खेले और 12 जीते। टेस्ट क्रिकेट अब पहले से बेहतर हो गया है।

अब अन्य टीम भी हमारी तरह खेलना चाहती हैं

अपने बयान में इयान बॉथम ने आगे कहा कि अब अन्य टीम भी इंग्लैंड की तरह टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहती हैं इसका असर अन्य टीमों पर भी दिख रहा है। आपने देखा है कि जब टीम के तीन या चार विकेट गिर गये हैं तो गेंदबाजी करने वाली टीम जब आपने दबाव बना लिया है तो आपको ऐसा ही रखते हुए अपना काम करना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट अब काफी प्रभावित करने लग गया है जो मुझे लगता है कि काफी महत्वपूर्ण है। बता दें कि इयान बॉथम ने इंग्लैंड के लिए 1977 से 1992 के बीच 102 टेस्ट मैच खेलकर 383 विकेट अपने नाम करने के साथ 5200 रन बनाए हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

भारत से मात मिलते ही माइकल वॉन के बदल गए सुर, मैकुलम और स्टोक्स को दी ये सलाह

तीसरे टेस्ट से भी बाहर होंगे विराट कोहली? इन 2 चोटिल प्लेयर्स के भारतीय टीम में वापसी के पूरे चांस

Latest Cricket News