Monday, May 13, 2024
Advertisement

तीसरे टेस्ट से भी बाहर होंगे विराट कोहली? इन 2 चोटिल प्लेयर्स के भारतीय टीम में वापसी के पूरे चांस

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बाहर रह सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 07, 2024 20:29 IST
Ravindra Jadeja, Virat Kohli And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja, Virat Kohli And Rohit Sharma

Virat Kohli India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट मैच 106 रनों से जीत कर सीरीज 1-1  से बराबर कर दी। भारतीय सेलेक्टर्स ने सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था। सीरीज के बचे हुए तीन मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान होना बाकी है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के मैदान पर 15 फरवरी से खेला जाएगा। लेकिन अब तीसरे टेस्ट से पहले ही भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। 

तीसरे टेस्ट से बाहर होंगे कोहली?

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से पर्सनल कारणों की वजह से ब्रेक मांगा था। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली का तीसरे और चौथे टेस्ट मैच से बाहर होना तय है। वहीं पांचवें टेस्ट के लिए कोहली की उपलब्धता पर भी संदेह बना हुआ है। सेलेक्टर्स इस पर विचार करेंगे। 

ये दो खिलाड़ी कर सकते हैं वापसी

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेज को पहले टेस्ट मैच में हैमस्ट्रिंग चोट लग गई थी। वहीं केएल राहुल को जांघ में परेशानी हुई थी। इसी वजह से ये दोनों खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। जडेजा और राहुल दोनों खिलाड़ी इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं। एनसीए फिजियो की अंतिम रिपोर्ट का अभी भी इंतजार है। ESPNक्रिकइंफो के मुताबिक ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल फिट हैं। अभी तीसरा टेस्ट शुरू होने में एक हफ्ते से ज्यादा का समय है। इसी वजह से पूरी उम्मीद है कि फिटनेस मंजूरी मिलने तक दोनों खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बात की पूरी उम्मीद है कि ये दोनों प्लेयर तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। 

पहले टेस्ट में किया था दमदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल ने शानदार पारियां खेली थीं। दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए थे। राहुल ने 86 और जडेजा ने 87 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। राहुल की वापसी से भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी। वह मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के बैटिंग की अहम कड़ी हैं। वहीं जडेजा भारतीय पिचों पर कमाल की गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं। 

यह भी पढ़ें: 

भारत से मात मिलते ही माइकल वॉन के बदल गए सुर, मैकुलम और स्टोक्स को दी ये सलाह

साउथ अफ्रीकी वुमेंस टीम ने किया कमाल, पहली बार ऑस्ट्रेलिया को दी इस फॉर्मेट में मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement