A
Hindi News खेल क्रिकेट Jack Leach, ENG vs NZ: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर पहले टेस्ट मैच से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

Jack Leach, ENG vs NZ: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर पहले टेस्ट मैच से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

जैक लीच की जगह अब मैट पार्किंसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पार्किंसन अभी मैनचेस्टर में हैं और वह लंदन पहुंचकर टीम के साथ जुड़ेंगे।

england vs new zealand, eng vs nz, lord test, jack leach, jack leach head injuiry, jack leach concus- India TV Hindi Image Source : GETTY फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए जैक लीच 

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जारी पहले टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्पिन गेंदबाज जैक लीच चोटिल होकर पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। जैक लीच मैच के शुरुआती ओवर में ही फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए। उन्हें सर में चोट लगी जिसके कारण वह इस मैच में अब मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। कंकशन नियम को देखते हुए यह फैसला लिया गया।

वहीं जैक लीच की जगह अब मैट पार्किंसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पार्किंसन अभी मैनचेस्टर में हैं और वह लंदन पहुंचकर टीम के साथ जुड़ेंगे। 25 साल के पार्किंसन इंग्लैंड के लिए कुल पांच वनडे और चार टी20 मैच खेल चुके हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट पार्किंसन इंग्लैंड के लिए पहले कन्कशन सब्स्टीट्यूट बने हैं।

यह भी पढ़ें- ENG vs NZ, 1st Test: इंग्लैंड के इस युवा गेंदबाज ने डेब्यू मैच में बरपाया कहर, पांचवीं गेंद पर किया विलियमसन का शिकार, तीन विकेट झटके

पार्किंसन इस समय लंकाशायर में टी20 ब्लास्ट में खेल रहे थे। वहीं साल 2019 के बाद जैक लीच को पहली बार घरेलू टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। हालांकि अब उन्हें मैदान पर उतरने के लिए एक बार फिर से इंतजार करना होगा।

आपको बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के इस पहले मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था, लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स ने अपनी कहर बरपाती हुई गेंद पर कीवी बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया।

यह भी पढ़ें- श्रेयस अय्यर ने खरीदी लग्जरी कार, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

इस तरह न्यूजीलैंड की टीम खेल के पहले सेशन में 50 के भीतर अपने 6 विकेट गंवा दिए। लंच ब्रेक तक इंग्लैंड के लिए मैटी पॉट्स ने तीन विकेट लिए जबकि एंडरसन ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। स्टुअर्ट ब्रॉड को भी एक सफलता हासिल हुई।

Latest Cricket News