Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ENG vs NZ, 1st Test: इंग्लैंड के इस युवा गेंदबाज ने डेब्यू मैच में बरपाया कहर, पांचवीं गेंद पर किया विलियमसन का शिकार, चार विकेट झटके

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने डेब्यू मैच के पहले ओवर में केन विलियमसन को आउट किया।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 02, 2022 20:57 IST
ENG vs NZ, England and wales cricket board, matthew potts, kane williamson, england cricket team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@ICC Matthew Potts takes kane williamson wicket in debut

Highlights

  • मैथ्यू पॉट्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया टेस्ट डेब्यू
  • कीवी कप्तान केन विलियमसन को पहले ओवर में आउट किया
  • शुरू के सात ओवर में कुल तीन विकेट लिए

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला लंदन के एतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है। केन विलियमसन की अगुआई वाली कीवी टीम पहले दिन के दूसरे सत्र में ही 132 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कीवी टीम को इंग्लैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन के अलावा डेब्यूटेंट खिलाड़ी मैथ्यू पॉट्स ने बेहद परेशान किया। 23 साल के युवा गेंदबाज पॉट्स ने पहले ही मैच में सभी को प्रभावित किया और अपनी घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने 9.2 ओवर की गेंदबाजी में 13 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया। उन्होंने अपने पहले ओवर में ही स्टार बल्लेबाज और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आउट किया। इसके बाद उन्होंने तीन और विकेट चटकाए। 

दरअसल, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। मेहमान टीम ने 10 रन के अंदर ही अपने शीर्ष के तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद टीम को संभालने की जिम्मेदारी कप्तान विलियमसन के कंधों पर थी। लेकिन, अपना डेब्यू कर रहे 23 वर्षीय तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने पहले ही ओवर में कीवी कप्तान के अरमानों पर पानी फेर दिया। उन्होंने ओवर की पांचवीं ही गेंद पर विलियमसन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। केन 22 गेंदों में दो रन बनाकर विकेट के पीछे फोक्स को कैच दे बैठे। 

पॉट्स यहीं नहीं रूके और उन्होंने इसके बाद डैरिल मिचेल को भी चकमा देते हुए उनकी गिल्लियां बिखेर दी। मिचेल अच्छी लय में दिख रहे थे और धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ा रहे थे। लेकिन  इंग्लैंड के गेंदबाज ने अपने पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर मिचेल को 13 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।  

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इसके बाद अपने सातवें ओवर में न्यूजीलैंड के एक और स्टार खिलाड़ी को आउट किया। उन्होंने इस बार टॉम ब्लंडेल को भी अपनी इनस्विंग गेंद से परेशान किया और बोल्ड करने के साथ पवेलियन भेज दिया। ब्लंडेल भी आउट होने से पहले 14 रन बना चुके थे, लेकिन पॉट्स की सटीक और धारदार गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाए। पॉट्स ने इसके बाद अपने नौवें ओवर मे एजाज पटेल का चलता किया और अपना चौथा विकेट हासिल किया।  

पॉट्स के करियर की बात करें तो वह इंग्लैंड की अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे और इसके बाद केंट के खिलाफ डेब्यू किया। उन्होंने 24 प्रथम श्रैणी मैचों में 2.91 की इकॉनमी के साथ 77 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने चार बार पांच विकेट भी झटके। पॉट्स मध्यक्रम में बल्लेबाजी भी करने में सक्षम हैं और 24 मैचों में 17.19 की औसत से 447 रन बना चुके हैं। इसमें उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी आए हैं।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement