A
Hindi News खेल क्रिकेट फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ODI वर्ल्ड कप में खेलने के लिए फिट हुआ ये घातक खिलाड़ी

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ODI वर्ल्ड कप में खेलने के लिए फिट हुआ ये घातक खिलाड़ी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने के लिए इंग्लैंड का एक स्टार तेज गेंदबाज पूरी तैयार है। इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 की ट्रॉफी दिलाई थी।

ENG vs IND - India TV Hindi Image Source : GETTY ENG vs IND

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर हो रही है। वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। इस बार क्रिकेट के महाकुंभ में 10 टीमें हिस्सा ले रही है। वनडे वर्ल्ड कप 2019 की ट्रॉफी इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर जीती थी। अब इंग्लैंड की टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। उसका एक स्टार तेज गेंदबाज वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार है। 

वर्ल्ड कप के लिए तैयार ये खिलाड़ी

इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप 2019 की ट्रॉफी जिताने में जोफ्रा आर्चर ने अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2019 के 11 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए थे, लेकिन कोहनी में चोट की वजह से वह लगभग दो साल तक क्रिकेट के मैदान से दूर थे फिर उन्होंने वापसी करते हुए साल 2023 में इंग्लैंड के लिए चार वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में 5 मैच खेले और 2 विकेट हासिल किए। आईपीएल में उन्हें कोहनी की चोट दिक्कत देने लगी, इसलिए इंग्लैंड की टीम ने उन्हें वापस बुला लिया। 

कोच ने दिया ये बयान 

ससेक्स के कोच पॉल फारब्रेस ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव से बात करते हुए कहा कि जोफ्रा आर्चर ठीक है और मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अगर इंग्लैंड को अगली एशेज सीरीज में उसे ले जाना है, तो उन्हें ये देखना होगा कि आर्चर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किस तरह लिया जा सकता है। 

तीनों फॉर्मेट में खेला क्रिकेट 

जोफ्रा आर्चर ने साल 2021 के बाद से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। उनकी गैरमौजूदगी में मार्क वुड और क्रिस वोक्स जैसे खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आर्चर ने इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 13 टेस्ट मैचों में 42 विकेट, 21 वनडे मैचों में 42 विकेट और 15 टी20 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं।  

यह भी पढ़ें: 

बुमराह-शमी की कमी पूरी करेगा ये स्टार बॉलर! वेस्टइंडीज के बैटिंग ऑर्डर को कर सकता है ध्वस्त

टेस्ट सीरीज के बीच में ही ICC ने इस खिलाड़ी को लगाई तगड़ी फटकार, ले लिया ये बड़ा फैसला

Latest Cricket News