Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बुमराह-शमी की कमी पूरी करेगा ये स्टार बॉलर! वेस्टइंडीज के बैटिंग ऑर्डर को कर सकता है ध्वस्त

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला ODI मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 27, 2023 8:24 IST
Jasprit Bumrah - India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah And Mohammed Shami

India vs West Indies 1st ODI: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। चोट की वजह से ही वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वहीं, मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज टूर से रेस्ट दिया गया है। ऐसे में वेस्टइंडीज टूर पर टीम इंडिया के पास एक ऐसा तेज गेंदबाज जो बुमराह-शमी की कमी पूरी कर सकता है। इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। 

टीम में शामिल हैं ये तेज गेंदबाज

भारतीय टीम में वेस्टइंडीज दौरे के लिए चार तेज गेंदबाजों को जगह मिली है। इनमें मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है। सिराज का प्लेइंग इलेवन में खेलना बिल्कुल तय लग रहा है। वह तेज गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई कर सकते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 5 विकेट अपने नाम किए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी तक 6 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9 विकेट चटकाए हैं। 29 रन देकर 3 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वहीं, भारत के लिए उन्होंने वनडे में कुल 43 विकेट चटकाए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। वह पारी की शुरुआत में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं। ऐसे में वह बुमराह और शमी की कमी पूरी कर सकते हैं। 

इन गेंदबाजों को भी मिल सकता है मौका 

मोहम्मद सिराज का साथ देने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। शार्दुल बेहतरीन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम पर उतरकर बैटिंग करने में माहिर हैं। वहीं, उमरान की सबसे बड़ी ताकत स्पीड है।

यह भी पढ़ें: 

टेस्ट सीरीज के बीच में ही ICC ने इस खिलाड़ी को लगाई तगड़ी फटकार, ले लिया ये बड़ा फैसला

पांचवें टेस्ट मैच से पहले डेविड वॉर्नर ने वॉन को दिया करारा जवाब, अपने संन्यास पर कही ये बात

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement